Breaking News

चीन: आइसक्रीम में मिला कोरोना वायरस, घर-घर हो रही खाने वालों की तलाश

पूर्वी चीन के एक शहर में आइसक्रीम में कोरोना वायरस पाए जाने के बाद उस बैच के सभी डिब्बों को वापस मंगाया गया है। बीजिंग के निकट स्थित तियानजिन शहर की सरकार ने एक बयान जारी करके बताया कि शहर में स्थित दाकियाओदाओ फूड कंपनी को सील कर दिया गया है और उसके कर्मियों की कोरोना वायरस संक्रमण संबंधी जांच की जा रही है। चीनी अधिकारी उन लोगों की तलाश कर रहे हैं जो ये आइसक्रीम खा चुके हैं और उनका टेस्ट कराया जा रहा है।

हालांकि ,अभी तक इस बात का कोई संकेत नहीं मिला है कि आइसक्रीम में मिले वायरस के कारण कोई व्यक्ति संक्रमित हुआ हो। सरकार ने बताया कि बैच के 29,000 डिब्बों में से अधिकतर को अभी बेचा नहीं गया है। तियानजिन में बेचे गए 390 डिब्बों का पता लगाया जा रहा है। सरकार ने बताया कि इस आइसक्रीम में न्यूजीलैंड में बना दूध का पाउडर और यूक्रेन का छाछ पाउडर इस्तेमाल किया गया था।

चीन सरकार ने कहा है कि यह बीमारी किसी अन्य देश से उसके देश में पहुंची थी। उनका कहना है कि आयातित मछली एवं अन्य खाद्य सामग्रियों में कोरोना वायरस मिला है, लेकिन विदेशी वैज्ञानिकों को इस बात पर संदेह हैं। कोरोना वायरस संक्रमण का पहला मामला वुहान में 2019 के अंत में सामने आया था।

Loading...

Check Also

फ्रैंकलिन टेम्पलटन के एपॅक इन्वेस्टर फोरम 2023 की मुख्य विशेषताएं

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : फ्रैंकलिन टेम्पलटन ने हाल ही में अपने प्रमुख एपॅक इन्वेस्टर ...