Breaking News

गणतंत्र दिवस परेड: जाट रेजिमेंटल सेंटर और दिल्‍ली पुलिस को मिली सर्वश्रेष्‍ठ दस्‍ते की ट्रॉफी

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस साल गणतंत्र दिवस परेड के सर्वश्रेष्‍ठ मार्चिंग दस्‍ते जाट रेंजिमेंटल सेंटर और दिल्ली पुलिस को सोमवार को ट्रॉफी प्रदान की। रक्षा मंत्रालय एक बयान में कहा, ”जाट रेजिमेंटल सेंटर ने तीनों सेनाओं के सर्वश्रेष्‍ठ मार्चिंग दस्‍ते की और दिल्‍ली पुलिस ने केन्‍द्रीय सशस्‍त्र पुलिस बलों एवं अन्‍य सेवाओं के सर्वश्रेष्‍ठ मार्चिंग दस्‍ते की ट्रॉफी जीती।

राजनाथ सिंह ने कहा, ”दिल्‍ली भारतीय गणतंत्र का मुख्‍य केन्‍द्र है, इसलिए सभी प्रतिकूलताओं का निशाना भी है। यह बेहद प्रशंसनीय है कि राष्‍ट्रीय राजधानी की आंतरिक और बाह्य खतरों से सुरक्षा और कल्‍याण सुनिश्चित करने के साथ-साथ दिल्‍ली पुलिस ने लगातार सर्वश्रेष्‍ठ मार्चिंग दस्‍ते की ट्रॉफी जीती है।

रक्षा मंत्री ने कहा कि गणतंत्र दिवस परेड के दौरान अलग-अलग दस्‍तों द्वारा किया जाने वाला मार्च पास्‍ट देश की अनेकता में एकता का प्रतीक है और यह राष्‍ट्रीय गौरव की भावना तथा हमारी सशस्‍त्र सेनाओं की तैयारी को दर्शाता है।

इस अवसर पर प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल विपिन रावत, नौसेना अध्‍यक्ष एडमिरल करमबीर सिंह, वायुसेना अध्‍यक्ष एयर चीफ मार्शल आर.के.एस. भदौरिया, थलसेना अध्‍यक्ष जनरल एम.एम. नरवणे, रक्षा सचिव अजय कुमार भी मौजूद थे।

Loading...

Check Also

कालीबाग कब्रिस्तान में गरीबों के रॉबिनहुड मुख्तार अंसारी को किया गया सुपुर्द-ए-खाक

पुत्र उमर अंसारी अपने पिता मुख़्तार की मूंछों को ऊपर की ओर करता हुआ सूर्योदय ...