Breaking News

‘खुफिया कैमरा’ वाले स्मार्ट इंटरनेट ग्लासेज ला रहा फेसबुक

सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म फेसबुक पर कई सालों से यूजर्स की प्राइवेसी को लेकर सवाल उठते आए हैं। फेसबुक अब एक नया डिवाइस लाने जा रहा है। फेसबुक जासूसी कैमरे वाले स्मार्ट इंटरनेट ग्लासेज लॉन्च करने की तैयारी में है। ये वेब-कनेक्टेड चश्मे होंगे।

स्मार्ट ग्लासेज को पहले भी टीज किया जा चुका है, लेकिन इनको लेकर अभी रहस्य बना रहा है। हालांकि, फेसबुक ने अभी इन स्मार्ट चश्मों को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। इनके काम को लेकर भी अभी तक कोई अपडेट नहीं दी गई है। 

लेकिन ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने कहा है कि चश्मे के रेगुलर विजन में आपको ऊपर से कंप्यूटर जेनरेटेड इमेज नहीं दिखाई देगी। हालांकि, फेसबुक अपने इन स्मार्ट ग्लासेज में किसी प्रकार के सिग्नल या अलर्ट का फीचर दे सकता है। इन ग्लासेज में एक कैमरा भी शामिल हो सकता है।

फेसबुक हार्डवेयर बॉस एंड्रयू बोसवर्थ ने कहा कि ये कनेक्टेड ग्लासेज हैं और ये निश्चित रूप से कई फंक्शन के साथ आने वाले हैं। लेकिन, हम अभी इसके फंक्शंस के बारे में ज्यादा नहीं बता रहे हैं। हम इसके बारे में काफी उत्साहित हैं लेकिन इसे ओवर-हाइप नहीं करना चाहते। हमें इन्हें ऑग्मेंटेड ग्लासेज नहीं बल्कि स्मार्ट ग्लासेज कहना पसंद करेंगे। 

द सन की रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक इन स्मार्ट ग्लासेज को पॉपुलर कंपनी रे-बैन और उसकी पैरेंट फर्म लक्सोटिका ग्रुप SpA के साथ मिलकर बना रही है। फेसबुक ने 2017 में पहली बार AR ग्लासेस को लेकर एनाउंसमेन्ट की थी।

इससे पहले स्नैपचैट अपने कई स्मार्ट ग्लासेज लॉन्च कर चुका है, जिन्हें Spectacles कहा जाता है, जिससे यूजर्स वीडियो को हैंड-फ्री होकर रिकॉर्ड कर पाते हैं और उसके बाद उसे अपने फोन में ट्रांसफर कर लेते हैं। ब्लूमबर्ग के अनुसार, Apple भी स्मार्ट ग्लासेज बनाने की तैयारी में लगा हुआ है।

Loading...

Check Also

50 घंटे तक चलने वाले तीन धांसू ईयरबड्स लॉन्च, शुरुआती कीमत 1999 रुपये

लखनऊ। फायर-बोल्ट, जो अपनी बजट स्मार्टवॉच के लिए पॉपुलर है, ने अब ऑडियो सेगमेंट में ...