Breaking News

क्रिकेट जगत के लिए बुरी खबर, नहीं रहे पूर्व महान क्रिकेटर डीन जोन्स

इंडियन प्रीमियर लीग के सफल संचालन के दौरान ही क्रिकेट जगत के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। दअसल ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान क्रिकेटर और एक बेहतरीन कमेंटेटर के रूप में अपनी पहचान बना चुके डीन जोन्स का गुरुवार को निधन हो गया। बताया जा रहा है कि दिल का दौरा पड़ने के कारण इस महान क्रिकेटर ने दुनिया को अलविदा कह दिया।

डीन जोन्स की मौत की खबर आते ही पूरे क्रिकेट जगत में शोक की लहर दौड़ गई। एक तरफ जहां आईपीएल 2020 की शुरुआत हुए अभी पांच ही दिन हुए हैं और दुनिया भर के क्रिकेटर इस टूर्नामेंट में व्यस्त हैं, ऐसे में सभी क्रिकेटरों के लिए यह खबर काफी निराश करने वाली है। बतायाजा रहा है कि डीन जोन्स आईपीएल की कमेंट्री के लिए ही मुंबई के एक होटल में ठहरे हुए थे, जहां उन्हें दिल का दौरा पड़ गया।

इस मामले की पुष्टि ब्रॉडकास्टर ने की है। आपको बता दें कि आईपीएल का आयोजन इस बार भारत से बाहर यूएई में किया जा रहा है। डीन जोन्स इस बार आईपीएल कमेंट्री पैनल का हिस्सा भी थे। इस पैनल में उनके अलावा ब्रेट ली, ब्रायन लारा, ग्रीम स्वान और स्कॉट स्टायरिस जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। सभी खिलाड़ी मुंबई में ही हैं।

डीन जोन्स की मौत को लेकर स्टार स्पोर्ट्स का कहना है, ‘बेहद दुख के साथ हम डीन मर्विन जोन्स एएम के निधन की खबर साझा कर रहे हैं। दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया। हम उनके परिवार के प्रति संवेदना जाहिर करते हैं और इस मुश्किल समय में उनके सहयोग के लिए तैयार हैं। जरूरी इंतजाम करने के लिए हम ऑस्ट्रेलियाई उच्चायोग के संपर्क में हैं।’

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज डीन जोन्स ने अपने क्रिकेट करियर में कई बेहतरीन रिकॉर्ड बनाए हैं। उन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर में 52 टेस्ट मैच और 164 वनडे मैच खेले हैं। टेस्ट करियर में उन्होंने जहां 52 मैचों में 46.5 के औसत से कुल 3631 रन बनाए हैं, तो वहीं 164 वनडे मैचों में उन्होंने 44.6 के औसत से कुल 6068 रन बनाए हैं। टेस्ट क्रिकेट में डीन जोन्स ने 11 शतक और वनडे क्रिकेट में 7 शतक बनाए हैं।

Loading...

Check Also

मीडिया ओलंपिक सीजन – टू में जमकर दिखा पत्रकारों एवं उनके बच्चों का जोश

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : प्रेमशंकर मिश्रा व आशुतोष यादव ने मीडिया ओलंपिक-2023 सीजन ...