Breaking News

कोरोना से घबराने की जरूरत नहीं, कोविड-19 के मरीज जल्द हो रहे हैं ठीक: अरविन्‍द केजरीवाल

अशाेेेक यादव, लखनऊ। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना से घबराने की जरूरत नहीं है। भले ही दिल्ली में मरीजों की संख्या लगभग एक लाख हो चुकी है लेकिन राहत वाली बात यह है कि इनमें से लगभग 72 हजार लोग ठीक हो चुके है।

इसका मतलब है कि लोग बीमार हो रहे है और ठीक होते जा रहे है। पिछले हफ्ते कोरोना की स्थिति में और सुधार हुआ है। जैसे जून के महीने में 100 लोगों का टेस्ट करते थे तो 35 मरीज आते थे। अब 100 लोग करते है तो 11 मरीज आते है। इसमें सुधार हुआ है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में रोज 20 से 24 हजार के बीच जांच हो रही है। दिल्ली में इस समय कोरोना के 15 हजार बेड है। कोविड के सारे अस्पतालों में मिलाकर केवल 5100 बेड पर मरीज है। पिछले हफ्ते 6200 मरीज थे जो आज घटकर 5100 रह गई है।

अस्पतालों में मरीज कम हुए है। लोग ठीक होकर घर जा रहे है। दिल्ली में अब जांच और इलाज दोनों की कोई समस्या नहीं है। उन्होंने कहा कि ज्यादातर लोग घर पर ठीक हो रहे है। दिल्ली में अभी 25 हजार सक्रिय कोरोना मरीज है। इसमें 15 हजार लोग घरों में इलाज करा रहे है। मौत के आंकड़ों में भी कमी आई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि  पिछले हफ्ते हमने प्लाज्मा बैंक शुरू किया था। जब तक कोरोना की वैक्सीन नहीं आ जाती है, तब तक कोरोना का इलाज नहीं है। तब तक प्लाज्मा जिसका ट्रायल किया गया था उससे पता चला है कि प्लाज्मा से कोरोना मरीज को मदद मिलती है।

उन्होंने कोरोना के मरीजों से अपील है कि जब आप ठीक होकर जाएं तो प्लाज्मा डोनेट जरूर करें। 14 दिन बाद  प्लाज्मा डोनेट करने के लिए जरूर आगे आएं। उन्होंने बताया कि मैं खुद कई लोगों बात की है। सब दान करने को तैयार है।

Loading...

Check Also

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने श्रीनगर-संगलदान सेक्शन का निरीक्षण किया

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने हाल ही में ...