Breaking News

कोरोना वायरस की तेज हुई रफ़्तार, लखनऊ में मिले सबसे ज़्यादा मरीज

अशाेक यादव, लखनऊ। कोरोना वायरस एक बार फिर तेज़ी से अपने पांव पसार रहा है। आम लोगों की लापरवाही और अनदेखी का नतीजा है कि राजधानी लखनऊ में बीते पांच दिनों के बाद आज सबसे ज़्यादा संक्रमित मरीज मिले हैं। लखनऊ में कोरोना वायरस से संक्रमित 191 मरीज मिले हैं। मरीजों की संख्‍या में इस वृद्ध‍ि ने स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की चिंता बढ़ा दी है।

कोरोना मरीजों की संख्या में बुधवार को रिकॉर्ड इजाफा हुआ है। बीते 24 घण्टे की जांच में लखनऊ में 191 नए मरीज मिले हैं। इससे पहले 13 फरवरी को 204 सबसे अधिक मरीज मिले थे। जबकि मंगलवार को 132 लोगों में वायरस की पुष्टि हुई है। रोजाना छह से सात हजार लोगों की जांच कराई जा रही है।

शहर के आलमबाग में 29 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सरोजनीनगर में 22 लोग संक्रमित मिले हैं। इन्दिरानगर में 19 लोगों में वायरस मिले हैं। सिल्वर जुबली इलाके में 15, चिनहट में 14, रेडक्रास में 13 आदि अन्य इलाकों में पॉजिटिव मरीज मिले हैं।

सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल के मुताबिक बाहर से आने वालों की जीनोम सिक्वेंसिंग कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि मई तक के नमूनों की रिपोर्ट आ चुकी है। जल्द ही जून तक पॉजिटिव आने वालों की रिपोर्ट जल्द आने की उम्मीद है।

सीएमओ प्रवक्ता योगेश रघुवंशी ने बताया कि कुल 18 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं। करीब 589 मरीज होम आईसोलेशन में हैं। इनमें 60 फीसदी मरीज बिना लक्षण वाले हैं। बाकी 40 फीसदी मरीज सर्दी-जुकाम और बुखार के हल्के लक्षण वाले हैं। सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल ने बताया कि वायरस से बचाव के लिए कोविड प्रोटोकाल का पालन सभी को करना होगा।

Loading...

Check Also

मंदिर निर्माण कर सरकारी ज़मीन हड़पने का एक तरीका है : गुजरात हाईकोर्ट

हाईकोर्ट, अहमदाबाद सूर्योदय भारत समाचार सेवा, अहमदाबाद : अहमदाबाद के चांदलोदिया में 93 परिवारों द्वारा ...