Breaking News

कोरोना के चलते कैंसिल हुआ बोरिस जॉनसन का भारत दौरा, अगले सप्ताह आने की थी प्लानिंग

ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन का भारत दौरा कैंसल हो गया है। वह अगले सप्ताह ही भारत आने वाले थे, लेकिन कोरोना संकट के चलते दौरे को रद्द कर दिया गया है। इससे पहले वह इस साल 26 जनवरी के आयोजन में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होने वाले थे, लेकिन अपना दौरा कैंसल कर दिया था।

इस तरह लगातार दो बार बोरिस जॉनसन भारत आने का अपना प्लान कैंसल कर चुके हैं। ब्रिटिश विदेश मंत्रालय की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक कोरोना संकट के चलते अगले सप्ताह भारत के अपने दौरे को उन्होंने टाल दिया है। 

इसकी बजाय भारत के पीएम नरेंद्र मोदी और बोरिस जॉनसन इसी महीने के अंत तक दोनों देशों के बीच संबंधों को लेकर चर्चा करेंगे और भविष्य की योजना पर बात करेंगे। इसके अलावा वह लगातार संपर्क में बने रहेंगे। इसी साल आने वाले वक्त में दोनों नेताओं की मुलाकात हो सकती है।

बोरिस जॉनसन के दौरे के रद्द होने को लेकर इस महीने के अंत तक दोनों देशों की ओर से संयुक्त बयान जारी किया जा सकता है। बोरिस जॉनसन के भारत दौरे को लेकर ब्रिटेन की विपक्षी पार्टियां भी उन पर हमला बोल रही थीं। विपक्षी दलों का कहना था कि ब्रिटेन में कोरोना का जैसा संकट है, उस स्थिति में उन्हें विदेश दौरों पर जाने से बचना चाहिए।

ब्रिटेन की लेबर पार्टी के स्टीव रीड ने जॉनसन के भारत दौरे का तीखा विरोध किया था। उन्होंने कहा था, ‘ब्रिटेन सरकार लोगों से कह रही है कि अगर जरूरी न हो तो यात्रा न करें और मुझे यह समझ नहीं आ रहा कि पीएम बोरिस जॉनसन भारत सरकार के साथ जूम मीटिंग पर चर्चा क्यों नहीं कर सकते हैं। इस दौर में हम में से कई लोग यहीं करते हैं। मुझे लगता है कि पीएम और जो भी लोग पब्लिक लाइफ में हैं उन्हें एक उदाहरण पेश करना चाहिए।’ 

Loading...

Check Also

“कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा ने जेनिफर लोपेज और नाओमी कैंपबेल के साथ सितारों से सजे कार्यक्रम की शान बढ़ाई”

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, दुबई : ग्लैमर के चकाचौंध प्रदर्शन में, दुबई में सितारों से ...