Breaking News

केएल राहुल बने आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी, 17 करोड़ में लखनऊ ने खरीदा, जानें हार्दिक-राशिद को कितने करोड़ का हुआ फायदा

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के मेगा ऑक्शन से पहले ही कई खिलाड़ियों पर पैसे की बरसात होने लगी है। पुरानी टीमों में से कुछ ने अपनी रिटेंशन लिस्ट से चौंकाया तो दोनों नई आईपीएल टीमों ने अपने ड्राफ्ट में कुछ नाम चौंकाने वाले रखे।

अहमदाबाद ने मेगा ऑक्शन से पहले जारी ड्रॉफ्ट में हार्दिक पंड्या, राशिद खान और शुभमन गिल को अपने साथ जोड़ा। वहीं लखनऊ ने भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल के साथ मार्कस स्टोयनिस और रवि बिश्नोई को अपनी टीम में शामिल किया है।

लखनऊ की टीम कप्तान केएल राहुल को 17 करोड़ रुपए देगी, मार्कस स्टोयनिस को नौ करोड़ और युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को चार करोड़ रुपए मिलेंगे। इसके साथ ही केएल राहुल आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी भी बन गए हैं।

इससे पहले RCB के पूर्व कप्तान विराट कोहली को भी 2018 से 2021 के सीजन तक 17 करोड़ ही मिलते थे। लखनऊ ने केएल को अपनी टीम का कप्तान भी बनाया है। अहमदाबाद हार्दिक पंड्या को 15 करोड़, अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान को 15 करोड़ और शुभमन गिल को 8 करोड़ रुपए देगी।

केएल राहुल को पंजाब से मिलते थे 11 करोड़
इसके पहले पंजाब किंग्स फ्रेंचाइजी ने केएल राहुल को 11 करोड़ में खरीदा था। अब राहुल को 6 करोड़ रुपए का फायदा हुआ है। वह लगातार दो सीजन 2020 और 2021 में टीम के कप्तान भी रहे, लेकिन दोनों बार उनकी अगुआई में टीम प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रही और छठे पायदान पर रही। उम्मीद है कि लखनऊ के लिए केएल राहुल बतौर कप्तान उम्दा खेल दिखाएंगे। वहीं हार्दिक पंड्या को भी चारकरोड़ का फायदा हुआ है। पिछली बार मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पंड्या को 11 करोड़ रुपये में रिटेन किया था।

राशिद खान और मार्कस स्टायनिस की सैलरी में भी हुआ इजाफा
अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान को भी 6 करोड़ का फायदा हुआ है। 2018 में राशिद खान 9 करोड़ रुपए में हैदराबाद के साथ जुड़े थे। अब अहमदाबाद उन्हें 15 करोड़ रुपए की सैलरी देगी। पिछले सीजन में दिल्ली के लिए खेलने वाले ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टायनिस की सैलरी में लगभग दोगुने का इजाफा हुआ है। दिल्ली के लिए स्टायनिस को 4.8 करोड़ रुपए मिलते थे, अब लखनऊ मार्कस स्टायनिस को 9 करोड़ रुपए देगी। रवि बिश्नोई भी आईपीएल की खोज रहे हैं। उन्होंने 23 मैचों में 24 खिलाड़ियों को आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया है। केएल राहुल और बिश्नोई के अलावा मार्कस स्टोइनिस भी पंजाब किंग्स के लिए खेल चुके हैं।

आईपीएल टीमों की ड्राफ्ट और रिटेन खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट
चेन्नई सुपर किंग्स: रवींद्र जडेजा (16 करोड़), महेंद्र सिंह धोनी (12 करोड़), मोईन अली (8 करोड़), ऋतुराज गायकवाड़ (6 करोड़)
मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (16 करोड़), जसप्रीत बुमराह (12 करोड़), सूर्यकुमार यादव (8 करोड़), कीरोन पोलार्ड (6 करोड़)
दिल्ली कैपिटल्स: ऋषभ पंत (16 करोड़), अक्षर पटेल (9 करोड़), पृथ्वी शॉ (7.5 करोड़), एनरिक नोर्किया (6.5 करोड़)
पंजाब किंग्स: मयंक अग्रवाल (12 करोड़), अर्शदीप सिंह (4 करोड़)
कोलकाता नाइट राइडर्स: आंद्रे रसेल (12 करोड़), वरुण चक्रवर्ती (8 करोड़), वेंकटेश अय्यर (8 करोड़), सुनील नरेन (6 करोड़)
राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (14 करोड़), जोस बटलर (10 करोड़), यशस्वी जयसवाल (4 करोड़)
सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियमसन (14 करोड़), अब्दुल समद (4 करोड़), उमरान मलिक (4 करोड़)
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : विराट कोहली (15 करोड़), ग्लेन मैक्सवेल (11 करोड़), मोहम्मद सिराज ( 7 करोड़)
लखनऊ : केएल राहुल (17 करोड़), मार्कस स्टोयनिस (9.2 करोड़), रवि बिश्नोई (4 करोड़)
अहमदाबाद : हार्दिक पंड्या (15 करोड़), राशिद खान (15 करोड़), शुभमन गिल (8 करोड़)
Loading...

Check Also

मीडिया ओलंपिक सीजन – टू में जमकर दिखा पत्रकारों एवं उनके बच्चों का जोश

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : प्रेमशंकर मिश्रा व आशुतोष यादव ने मीडिया ओलंपिक-2023 सीजन ...