Breaking News

कानपुर: सड़क निर्माण घोटाले में यूपीसीडा के प्रधान महाप्रबंधक गिरफ्तार

अशाेक यादव, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टालरेंस की नीति के तहत कानपुर की चकेरी पुलिस ने दर्ज मुकदमे में उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण के प्रधान महाप्रबंधक अरुण मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने सड़क निर्माण कार्य में हुए भ्रष्टाचार में उन्हें दोषी माना था।

प्रयागराज नेशनल हाईवे से पाली गांव होकर चकेरी औद्योगिक क्षेत्र में जाने वाली तीन किलोमीटर सड़क का निर्माण वर्ष 2009 में यूपीसीडा द्वारा कराया गया था। जिसमे 1940 मीटर सड़क को पीडब्ल्यूडी ने कराया था। लेकिन यूपीसीडा के अफसरों ने पीडब्ल्यूडी द्वारा बनाई गई सड़क अपने हिस्से का निर्माण कार्य बताते हुए कार्यों को पूरा दिखाया और 2 करोड़ 11 लाख रुपए का बिल पास कर दिया।

इसकी जानकारी होते ही यूपीसीडा के तत्कालीन प्रबंध निदेशक इफ्तेखारुद्दीन ने 2012 में चकेरी थाने में भ्रष्टाचार से जुड़ा एक मुकदमा पंजीकृत कराया जिसमे तत्कालीन अधिशाषी अभियंता अजीत सिंह,सहायक अभियंता नागेंद्र सिंह और अवर अभियंता एसके वर्मा ने मेसर्स कार्तिक इंटरप्राइजेज के खिलाफ चकेरी थाने में भ्रष्टाचार से जुड़ी एफआइआर दर्ज कराई थी।

पुलिस जांच में प्रधान महाप्रबंधक अरुण कुमार मिश्रा भी दोषी पाए गए थे जिससे एफआइआर में उसका भी नाम जोड़ दिया गया था। बिना मौका मुआयना कराए ही प्रधान महाप्रबंधक अरुण मिश्रा ने फर्म को धनराशि का भुगतान कर दिया था। अरुण मिश्रा की भी संलिप्तता उजागर हो रही थी। अरुण कुमार मिश्रा की गिरफ्तारी का आदेश दिया गया था।

गिरफ्तारी के लिए एक टीम भी गठित की गई थी। मंगलवार को टीम ने अरुण कुमार मिश्रा को रामादेवी के पास से गिरफ्तार कर लिया। भ्रष्टाचार के मामले में अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तारी होनी है। गिरफ्तारी को लेकर एसपी पूर्वी ने बताया कि उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीसीडा) के प्रधान महाप्रबंधक अरुण कुमार मिश्रा को चकेरी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Loading...

Check Also

संतोष डीम्ड टू बी यूनिवर्सिटी ने फाउंडर्स डे इवेंट का सफल आयोजन किया

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, गाजियाबाद : संतोष डीम्ड टू बी यूनिवर्सिटी ने हाल ही में ...