Breaking News

कल शुरू होगा बजट सत्र, सीएम योगी बोले-सदन में हमारा आचरण समाज को करता है प्रभावित

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को सर्वदलीय बैठक में कहा कि सदन में हमारा आचरण समाज को प्रभावित करता है। एक नई दिशा देता है, उसके माध्यम से समाज फिर अपनी दिशा तय करता है। सदन की उच्च गरिमा और मर्यादा बनाए रखते हुए यदि गंभीर चर्चा को आगे बढ़ाने पर सदस्यों की गरिमा बढ़ेगी और लोकतंत्र के प्रति आमजन की आस्था बढ़ेगी। विधानसभा के अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने गुरुवार से शुरू हो रहे बजट सत्र को चलाने में सभी दलीय नेताओं से सहयोग मांगा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि छह माह बाद हम सब कोविड-19 संक्रमण एवं चुनौतियों का सामना करते हुए आज मिल रहे हैं। हम सार्थक और रचनात्मक बहस व विचार-विमर्श को बढ़ावा देने के साथ अधिकतम समय तक सदन की कार्यवाही चलाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। यह सत्तापक्ष और विपक्ष की सामूहिक जिम्मेदारी है। इस सत्र में देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश का ई बजट प्रस्तुत होगा।

सर्वदलीय बैठक में नेता विरोधी दल रामगोविंद चौधरी, बसपा नेता लालजी वर्मा और कांग्रेस नेता आराधना मिश्रा मोना और अपना दल एस के नेता नील रतन पटेल व सुहेल देव पार्टी के नेता ओम प्रकाश राजभर के स्थान पर त्रिवेणी राम ने बैठक में शामिल हुए। संसदीय कार्य मंत्री सुरेश कुमार खन्ना, रमापति शास्त्री, स्वामी प्रसाद मौर्या, गुलाब देवी, फतेह बहादुर सिंह व योगेंद्र उपाध्याय, प्रमुख सचिव विधानसभा प्रदीप कुमार दुबे व प्रमुख सचिव संसदीय कार्य जेपी सिंह आदि उपस्थित थे।

विधानसभा अध्यक्ष ने इसके पहले कार्यमंत्रणा की बैठक में बताया कि 18 फरवरी से 10 मार्च तक घोषित कार्यक्रम के अनुसार बैठक होगी। पहले दिन गुरुवार को 11 बजे राज्यपाल का विधान मंडल के एक साथ दोनों सदनों के समक्ष अभिभाषण होगा। 22 फरवरी को 11 बजे वित्तीय वर्ष 2021-22 का बजट प्रस्तुत किया जाएगा। 

Loading...

Check Also

सूर्या कमान में सेना के घुड़सवारों का शानदार प्रदर्शन

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : खनऊ छावनी स्थित सूर्या खेल परिसर में घुड़सवारी प्रदर्शन ...