Breaking News

कन्नौज: कोरोना वैक्सीन की लगी दूसरी डोज, वैक्सीन लेने वालों को दिया ई-सर्टिफिकेट

 अशाेक यादव, लखनऊ। कोरोना से बचाव के लिए सोमवार को दूसरी डोज दी गई। जिले में 16 जनवरी को टीकाकरण का कार्य शुरू किया गया था। 13 फरवरी को 28 दिन हो गए थे। लेकिन अवकाश होने के कारण 15 फरवरी को दूसरी डोज दी गई। दूसरी डोज लगवाने वाले लोगों को ई- सर्टिफिकेट दिया गया।

इसी क्रम में जिला चिकित्सालय कन्नौज में टीकाकरण बूथ पर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. के स्वरूप ने वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने के बाद कहा कि जनपद में कोरोना की लड़ाई सकारात्मक रूप से आगे बढ़ रही है।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ गीतम सिंह ने बताया कि जिले में 10 स्वास्थ्य केंद्रों में 20 बूथों के माध्यम से 1766 हेल्थ वर्कर्स को कोरोना का टीका लगना था। जिसके सापेक्ष 799 लोगों का टीकाकरण हुआ। जिसमें दूसरी डोज के लिए पूर्व निर्धारित लक्ष्य 372 के सापेक्ष 357 हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन की दूसरी डोज दी गई । इसके अलावा पहले चरण के सभी राउंड में छूटे हुए 1394 हेल्थ वर्कर्स के सापेक्ष 442 लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज दी गई।

जिनको आज पहली डोज दी गई हैं उनको अगली डोज 15 मार्च को दी जायेगी। जिला कोल्ड चेन मैनेजर ईरशाद वेग ने बताया कि आज जिन हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन की दूसरी डोज दी गई है।

पोर्टल पर डाटा फीड करने के बाद उनके वैक्सीन कार्ड पर दोनों डोज लगाएं जाने का रिकॉर्ड भरकर कार्ड दे दिया गया है। पोर्टल पर दूसरी डोज लगने की सूचना अपडेट होते ही हेल्थ वर्कर्स के पंजीकृत मोबाइल नम्बर पर एक लिंक आएगा। उस पर क्लिक करके क्यूआर कोड सहित दूसरी डोज लगवाने वाले लोगों को ई- सर्टिफिकेट दिया जाएगा।

Loading...

Check Also

सूर्या कमान में सेना के घुड़सवारों का शानदार प्रदर्शन

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : खनऊ छावनी स्थित सूर्या खेल परिसर में घुड़सवारी प्रदर्शन ...