Breaking News

एमएलसी चुनाव में एमवीए के सभी छह उम्मीदवार जीतेंगे: संजय राउत

मुंबई। महाराष्ट्र विधान परिषद की 10 सीट के लिए सोमवार को हो रहे मतदान के बीच शिवसेना सांसद संजय राउत ने सत्तारूढ़ गठबंधन के सभी छह उम्मीदवारों की जीत का भरोसा जताया है। राउत ने पत्रकारों से कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, उपमुख्यमंत्री अजीत पवार और कांग्रेस नेता नाना पटोले, बालासाहेब थोराट, मल्लिकार्जुन खड़गे सहित महा विकास आघाड़ी के सभी शीर्ष नेता चुनाव को लेकर आपस में चर्चा कर रहे हैं। एमवीए में शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस शामिल है।

विधान परिषद की 10 सीट के लिए सोमवार सुबह नौ बजे मुंबई स्थित राज्य विधानमंडल परिसर में मतदान शुरू हुआ और यह शाम चार बजे तक चलेगा। नतीजे शाम में घोषित किए जाएंगे। विधान परिषद की दस सीट के लिए कुल 11 उम्मीदवार मैदान में हैं। एमवीए में शामिल तीनों दलों ने दो-दो प्रत्याशी खड़े किए हैं, जबकि भाजपा ने पांच उम्मीदवार उतारे हैं।

राज्य के विधायक एमएलसी चुनावों के लिए ‘निर्वाचक मंडल’ बनाते हैं। राउत ने कहा, महा विकास आघाड़ी के तीनों दलों के सभी आधिकारिक उम्मीदवार जीतेंगे। निर्दलीय और छोटे दलों की भूमिका को महत्वपूर्ण माना जा रहा है, क्योंकि एमवीए को अपने सभी छह उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने के लिये चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। सदन में छोटे दलों के विधायकों और निर्दलीयों की संख्या 25 है।

 

Loading...

Check Also

मंदिर निर्माण कर सरकारी ज़मीन हड़पने का एक तरीका है : गुजरात हाईकोर्ट

हाईकोर्ट, अहमदाबाद सूर्योदय भारत समाचार सेवा, अहमदाबाद : अहमदाबाद के चांदलोदिया में 93 परिवारों द्वारा ...