Breaking News

उत्‍तर प्रदेश में जनपद स्तर पर होगा पल्स ऑक्सीमीटर का उपयोग

अशाेेेक यादव, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी ने मुख्यमंत्री के हवाले से कहा कि जनपद स्तर पर पल्स ऑक्सीमीटर का उपयोग सुनिश्चित हो, इसकी तत्काल व्यवस्था की जाए।

सोमवार को लोकभवन में कोरोना वायरस के संबंध में की गई प्रेस कांफ्रेंस में अवस्थी ने कहा कि टीम 11 के साथ समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लॉकडाउन की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया कि जनपद स्तर पर पल्स ऑक्सीमीटर का उपयोग सुनिश्चित हो, इसकी तत्काल व्यवस्था की जाए।

उन्होंने कहा का कि पल्स ऑक्सीमीटर से किसी भी व्यक्ति के शरीर में ऑक्सीजन की मौजूदा स्थिति की जानकारी ली जा सकती है। इसके आधार पर कोरोना संक्रमण के प्राथमिक स्तर पर जानकारी मिलने में भी आसानी होगी।

अपर मुख्य सचिव (गृह) ने बताया कि मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए पल्स ऑक्सीमीटर को आशा वर्कर, एएनएम व फील्ड कर्मचारियों को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।

अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि राष्ट्रीय राज्यमार्ग, राज्यमार्गों पर स्थित टोलप्लाजा पर प्रवासी कामगारों के लिए भोजन व पेयजल की निशुल्क व्यवस्था हो।

उन्होंने यह भी निर्देश दिया है कि प्रदेश की सीमा से बाहर से आने वाले लोगों का सम्मानजनक स्वागत हो, इसके लिए उन्हें पानी की एक बोतल जरूर दी जाए। इसके बाद उनकी स्क्रीनिंग कराकर जनपद तक पहुंचने में हर संभव सहायता की जाए।

Loading...

Check Also

एमओबीसी-246 के सफ़ल समापन पर ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, एएमसी सेंटर में परेड आयोजित

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स (एमओबीसी)-246 के सफल समापन पर ...