Breaking News

उत्तर भारत में मॉनसून का दस्तक ,दिल्ली समेत समूचे एनसीआर में जमकर हुई बारिश

लखनऊ: उत्तर भारत में मॉनसून दस्तक दे चुका है. कई इलाकों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है. गुरुवार की शाम दिल्ली समेत समूचे एनसीआर में जमकर बारिश हुई. बारिश से जहां एक तरफ गर्मी से जूझते लोगों को राहत मिली, वहीं सड़कों पर लंबा जाम लग गया है. जाम के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है.

नोएडा, मयूर बिहार, आनंद बिहार समेत कई इलाकों में जहां एक तरफ लोगों को जाम की समस्या से जूझना पड़ा है, तो वहीं पर युवा इस बारिश का लुत्फ उठा रहे हैं. बारिश में भीगने और गाड़ियां चलाने के लिए सड़कों पर युवा बेताब दिखे. इतना ही नहीं कई जगहों पर युवाओं ने ग्रुप बनाकर ना सिर्फ बारिश का लुत्फ उठाया बल्कि नाच गाना भी किया. मौसम विभाग के मुताबिक, आगामी 2 दिनों में दिल्ली में ऐसे ही मौसम सुहाना बना रहेगा.मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार उत्तर पश्चिमी मॉनसून की सक्रियता को देखते हुये हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, उत्तरी हरियाणा, छत्तीसगढ़, उड़ीसा गोवा, तमिलनाडू, लक्षद्वीप, कोंकण और रायलसीमा और तटीय कर्नाटक और पूर्वोत्तर राज्यों में कुछ इलाकों में तेज और मूसलाधार बारिश का दौर अगले 48 घंटों तक जारी रहेगा.

अब तक हुई 65.1 मिलीमीटर बारिश
राजधानी में एक जून से 02 जुलाई तक 65.1 मिलीमीटर बारिश हुई है. यह सामान्य से 17 फीसदी कम है. वहीं एक से 30 जून के बीच दिल्ली में सामान्य तौर पर 85 मिलीमीटर बारिश दर्ज की जाती है. लेकिन इस साल मात्र 40 मिलीमीटर बारिश ही दर्ज की गई. मौसम वैज्ञानिक कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि फिलहाल घबराने की जरूरत नहीं है. दिल्ली में जुलाई अंत तक अच्छी बारिश दर्ज की जाती है. ऐसे में इधर जो कमी रह गई है वो आने वाले समय में पूरी हो सकती है

Loading...

Check Also

मोदी सरकार देश में सांप्रदायिक ध्रुवीकरण की कोशिश कर रही है, सावधान रहें – रामगोविंद चौधरी

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पूर्व नेता प्रतिपक्ष उत्तरप्रदेश रामगोविंद चौधरी ...