Breaking News

उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते प्रमोशन से बने हेड कांस्टेबल और इंस्पेक्टर पुलिसकर्मियों की ट्रेनिंग पर लगी रोक

अशाेेेक यादव, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते हेड कांस्टेबल और इंस्पेक्टर की ट्रेनिंग पर रोक लगा दिया है। यूपी में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। इसका असर प्रदेश की पुलिस फोर्स पर भी पड़ रहा है।

अब तक कई जवान कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। इसी को देखते हुए प्रदेश में प्रमोट होकर हेड कांस्टेबल और इंस्पेक्टर बनने वाले पुलिसकर्मियों की ट्रेनिंग पर 3 महीने की रोक लगा दी है।

कोरोना को देखते हुए डीजीपी मुख्यालय से ट्रेनिंग स्थगित करने का आदेश जारी किया गया है।इस समय सीतापुर, मुरादाबाद, मेरठ, उन्नाव में ट्रेनिंग चल रही थी। इसमें कांस्टेबल से हेड कांस्टेबल और सब इंस्पेक्टर से इंस्पेक्टर बने पुलिसकर्मियों की ट्रेनिंग चल रही थी।

अपर पुलिस महानिदेशक, स्थापना के कार्यालय से एसपी, कार्मिक टीएस सिंह ने डीजी ट्रेनिंग, प्रशिक्षण निदेशालय को जारी पत्र में कहा गया है कि 11 पुलिस प्रशिक्षण संस्थानों में पुलिस विभाग के विभिन्न पदोन्नति प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रचलित हैं। ज्यादातर पुलिसकर्मियों की उम्र 45 साल से ज्यादा थी।

26 जुलाई को 94 पुलिसकर्मी सशस्त्र पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय, सीतापुर में कोरोना संक्रमित पाए गए। 94 हेड कांस्टेबल प्रोन्नत होकर सब इंस्पेक्टर बन गए हैं। डीजीपी ओपी सिंह के अनुमोदन के बाद शुक्रवार को प्रोन्नति का आदेश जारी कर दिया गया।

उत्तर प्रदेश उप निरीक्षक और निरीक्षक (नागरिक पुलिस) सेवा नियमावली-2015 (यथा संशोधित) में निहित निर्देशों के तहत ज्येष्ठता के आधार पर प्राधिकृत बोर्ड ने पदोन्नति की संस्तुति की थी। फिलहाल सभी को उनके वर्तमान नियुक्ति स्थान पर ही सब इंस्पेक्टर के पद पर पदोन्नति दे दी गई है।

Loading...

Check Also

कांग्रेसियों ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जयंती मनाई

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, इटावा : कांग्रेस कार्यालय पर संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर ...