Breaking News

उत्तर प्रदेश के 31 जिलों तक पहुंचा कोविड-19 का कहर, 276 कोविड-19 पॉजिटिव में से 138 तबलीगी जमात के लोगों से जुड़े

अशोक यादव, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के 31 जिलों में कोविड-19 वायरस के मरीज मिले हैं। राज्य में कोविड-19 पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 276 हो गई है। इसमें 138 मामले तबलीगी जमात के लोगों से जुड़े हैं।

ये जानकारी रविवार को अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी और प्रमुख स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी।

प्रमुख स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन ने बताया कि उत्तर प्रदेश में अभी तक कुल 276 कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं।

राज्य के 31 जिलों तक कोरोना फैल चुका है। अमित मोहन ने बताया कि इस बीमारी से वाराणसी में एक व्यक्ति की मौत हुई है। इसे मिलाकर अबतक कुल तीन लोगों की कोरोना के कारण जान जा चुकी है।

प्रमुख स्वास्थ्य सचिव ने राज्य सरकार द्वारा शुरू किए गए हेल्पलाइन नंबर के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा कि सरकार एक 24×7 हेल्पलाइन सर्विस शुरू की है। 18001805145 नंबर पर कॉल कर के आप कोरोना संबंधित कोई भी जानकारी ले सकते हैं और सवाल भी पूछ सकते हैं।

उन्होंने कहा कि आप बीमारी के लक्षण बताकर पता कर सकेत हैं कि आफफको कोरोना की जांच कराने या हॉस्पिटल जाने की जरूरत है कि नहीं।

अपर मुख्य सचिव अवनिश अवस्थी ने बताया कि राज्य में तबलीगी जमात में शामिल राज्य के 1499 लोगों की पहचान की जा चुकी है। इसमें से 1205 को क्वारंटाइन किया गया है।

वहीं 305 विदेशियों को भी चिन्हित किया गया है और इसमें से 249 के पासपोर्ट जब्त कर लिए गए हैं। उन्होंने बताया कि 1499 जमातियों में से 138 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

Loading...

Check Also

सूर्या कमान में सेना के घुड़सवारों का शानदार प्रदर्शन

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : खनऊ छावनी स्थित सूर्या खेल परिसर में घुड़सवारी प्रदर्शन ...