Breaking News

उत्तराखंड में शनिवार को कोरोना सं‍क्रमितों के 88 नए मामले, कुल सं‍क्रमितों की संख्या 423

अशाेेेक यादव, लखनऊ। उत्तराखंड में शनिवार को कोरोना के 88 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही राज्य में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 1303 हो गई है। शनिवार को कुल 79 मरीज ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए।

इसके साथ ही ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 423 हो गई है। अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने बताया कि शनिवार को कुल 1206 सैंपल की रिपोर्ट आई जिसमें से 1117 नेगेटिव जबकि 88 पॉजिटिव पाए गए।

उन्होने बताया कि हरिद्वार 21, अल्मोड़ा चार, चमोली में छह, देहरादून में 12, नैनीताल में सात, पिथौरागढ़ में 16, टिहरी में 9,बागेश्वर चार, चम्पावत छह, नैनीताल चार, यूएस नगर तीन, उत्तरकाशी के एक मरीज में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।

बताया कि शनिवार को कुल 89 रिपोर्ट पॉजिटिव आई। लेकिन इसमें से देहरादून जिले का एक सैंपल रिपीट होने की वजह से नए मरीजों की वास्तविक संख्या 88 है।

जिसमें से एक प्राइवेट अस्पताल के चार स्वास्थ्य कर्मी भी शामिल हैं। शनिवार को पूरे राज्य से कुल 587 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। जिसमें से सबसे अधिक 110 सैंपल यूएस नगर के हैं।

लैब से अभी 6253 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है। इधर राज्य में पहली बार हॉट स्पॉट की संख्या बढ़कर पचास से ऊपर पहुंच गई है। शनिवार तक पूरे राज्य में 52 हॉट स्पॉट घोषित किए जा चुके हैं। 

Loading...

Check Also

कांग्रेस के 6 बागी विधायक अयोग्य : विधानसभा स्पीकर, हिमाचल प्रदेश

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, शिमला : राज्यसभा चुनाव में भाजपा के लिए क्रॉस वोटिंग करने ...