Breaking News

उत्तराखंड के हर जिले में अब रात 8 बजे तक खुलेगा मार्केट, राजधानी में शनिवार व रविवार भी खुलेगा बाजार

अशाेेेक यादव, लखनऊ। उत्तराखंड में अब बाजार और मोहल्लों की दुकानें रात आठ बजे तक खुल सकेंगी। वहीं, लोग मार्निंग वॉक भी बे रोक टोक कर सकेंगे। सरकार ने दून में दो दिवसीय लॉकडाउन की व्यवस्था को भी खत्म कर दिया है।

शनिवार को सचिवालय में मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने यह ऐलान किया। राज्य में अभी सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक ही दुकानें खोलने का प्रावधान था।

अब इसे रात आठ बजे तक कर दिया है। सीएम ने कहा कि केंद्र की गाइड लाइन में रात नौ बजे तक बाजार खोलने की अनुमति है, लेकिन राज्य सरकार ने फिलहाल आठ बजे तक खोलने का निर्णय लिया है।

राज्य के पांबद क्षेत्रों के बाजार या दुकानों पर प्रतिबंध बरकरार रहेगा। सीएम त्रिवेंद्र ने कहा कि सुबह सात बजे तक लॉकडाउन होने से मार्निंग वाक करने वाले अभी बंधन समझ रहे थे और इसके बाद ही मार्निंग वॉक पर निकल रहे थे।

इससे भीड़-भाड हो रही थी। कई जिलों से ऐसी शिकायतें भी मिल रही थी। राज्य सरकार ने निर्णय लिया है कि अब लोग सुबह पांच बजे से मार्निंग वॉक कर सकते हैं, उन्हें रोका नहीं जाएगा।

उन्होंने कहा कि देहरादून सब्जी मंडी में पूर्व में एक साथ कोरोना के कई पॉजिटिव केस आ गए थे। चेन तोड़ने के लिए दून में शनिवार और रविवार दो दिन के लिए लॉकडाउन किया गया था।

चूंकि, अब यह चेन टूट गई है और काफी समय से वहां से कोई केस नहीं आया है, ऐसे में डीएम देहरादून को दो दिवसीय लॉकडाउन को अनलॉक करने के निर्देश दे दिए हैं। 

Loading...

Check Also

स्वागत समारोह और आर्मी सिम्फनी बैंड कॉन्सर्ट के साथ लखनऊ में सेना दिवस 2024 समारोह की शुरुआत

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : लखनऊ में सेना दिवस समारोह की पूर्व संध्या पर, ...