Breaking News

आपत्ति निस्तारण के बाद 14 फरवरी को आएगी बोर्ड परीक्षा केंद्रों की सूची

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए निर्धारित केंद्रों की आपत्तियों का जिला स्तर पर निस्तारण होने के बाद रविवार को सूची जारी होगी। बोर्ड ने 8497 केंद्रों की सूची जिला विद्यालय निरीक्षकों को भेजी थी। इन पर 30 जनवरी तक ऑनलाइन आपत्तियां प्राप्त की गईं।

जिलों में आपत्तियों के निस्तारण का काम चल रहा है। प्रयागराज में ही 300 केंद्रों पर 600 से अधिक आपत्तियां मिली थीं। अधिकांश आपत्तियां दूरी को लेकर थी जिनका निस्तारण गुरुवार देर शाम तक चलता रहा। जिलों से प्राप्त सूची 14 फरवरी को सर्वसंबंधित के सूचनार्थ अपलोड की जाएगी।

इस सूची पर यदि किसी संस्था के छात्र, अभिभावक, प्रबंधन या प्रधानाचार्य को पुन: कोई आपत्ति है तो वे अपनी आपत्ति या प्रत्यावेदन 18 फरवरी तक वेबसाइट upmspexamcentre@gmail.com पर प्रस्तुत कर सकते हैं। इन आपत्तियों का निस्तारण बोर्ड के सभापति और माध्यमिक शिक्षा निदेशक की अध्यक्षता में गठित समिति करेगी। अंतिम सूची 22 फरवरी को जारी होगी।

यूपी बोर्ड के दूसरे चरण की प्रायोगिक परीक्षा शनिवार से शुरू होगी। 13 से 22 फरवरी तक अलीगढ़, मेरठ, मुरादाबाद, कानपुर, प्रयागराज, मिर्जापुर, वाराणसी तथा गोरखपुर मंडलों में 7992 परीक्षक प्रैक्टिकल कराएंगे।

Loading...

Check Also

अग्नि शमन वीरों के बलिदान को भुला नहीं पायेगा देश, मुम्बई की घटना को याद कर दी शहीदों को दी श्रद्धांजलि

कन्नौज सूर्योदय भारत समाचार सेवा, तिर्वा / छिबरामऊ / कन्नौज : आजादी से पहले मुम्बई ...