Breaking News

आगरा में डोनाल्ड ट्रंप की सुरक्षा में तैनात रहेंगे लंगूर: जानें क्या है कारण

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आगरा दौरे को देखते हुए सुरक्षा के जबरदस्त इंतजाम किए जा रहे हैं।  आगरा के कुछ इलाकों में बंदरों ने काफी उत्पात मचा रखा है, लिहाजा सुरक्षा व्यवस्था में कोई चूक न हो जाए इसके लिए खासतौर पर लंगूरों को तैनात किया जा रहा है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की यात्रा को लेकर सुरक्षा घेरा तैयार कर लिया गया है। हालांकि सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अफसरों को कुछ भी बताने का निर्देश नहीं है।

लंगूर के डर से बंदर रहते हैं दूर
आगरा शहर में बंदरों का आतंक से हमेशा परेशान रहता है। ताजमहल इलाकों में बंदरों की संख्या काफी है। डोनाल्ड ट्रंप की यात्रा को देखते हुए सुरक्षा की खास व्यवस्था की गई है। बंदरों को दूर रखने के लिए जगह-जगह पर लंगूर को खड़ा किया जाएगा।

5000 पुलिसकर्मी तैनात
ट्रंप की सुरक्षा को देखते हुए आगरा में लगभग पांच हजार पुलिसकर्मी तैनात हैं। इससे अधिक फोर्स बाहर से आ रहे हैं। 22 फरवरी को ताजनगरी पुलिस छावनी में तब्दील हो गई है। कोई गली, मोहल्ला और सड़क ऐसी नहीं बची है, जहां हथियारबंद जवानों का डेरा नहीं है।

सिर्फ पुलिस कर्मी ही सुरक्षा के लिए नहीं लगाए जा रहे हैं। दस कंपनी पैरा मिलिट्री, पांच कंपनी पीएसी, 250 एनएसजी कमांडों भी ड्यूटी के लिए आ आए हैं। फोर्स को ठहराने की जिम्मेदारी थाना प्रभारियों को दी गई है।

स्कूलों का भी अधिग्रहण किया गया। लगभग 2000 अमेरिकी जवान भी सुरक्षा में रहेंगे। ट्रंप के चारों तरफ अमेरिकी सुरक्षा कर्मियों का घेरा रहेगा। पुलिस कर्मी भी उनके पास तक नहीं जा पाएंगे।

Loading...

Check Also

पर्वत शिखर भागीरथी-II, फतह करने वालों का मध्य कमान मुख्यालय में पहुंचने पर भव्य स्वागत

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : पर्वत शिखर भागीरथी-II के फतह करने के बाद अभियान के ...