Breaking News

आईपीएल-13: वॉटसन और प्लेसिस की धमाकेदार पारी से जीता चेन्नई, पंजाब को 10 विकेट से हराया

आईपीएल के 13वें सीजन के 18वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 10 विकेट से हरा दिया। सीजन में पहली बार कोई टीम दुबई में चेज करके मैच जीती है। इससे पहले इस मैदान पर सात मैच हुए, जिसमें हर बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ही जीती।

मैच में चेन्नई के ओपनर शेन वॉटसन (83) और फाफ डु प्लेसिस (87) के बीच 181 रन की नाबाद पार्टनरशिप हुई। चेन्नई की ओर से पहले विकेट के लिए यह सबसे बड़ी साझेदारी है।

इससे पहले चेन्नई के लिए माइक हसी और मुरली विजय ने 2011 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 159 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की थी। वहीं, आईपीएल में डु प्लेसिस ने अपनी 15वीं और वॉटसन ने 20वीं फिफ्टी लगाई।

सीएसके ने सीजन में अब तक 5 मैच खेले हैं। चेन्नई ने सीजन के ओपनिंग मैच में मुंबई इंडियंस को हराया था। इसके बाद चेन्नई को लगातार तीन मैच में हार का सामना करना पड़ा। दूसरी जीत के साथ चेन्नई के चार पॉइंट हो गए हैं।

पंजाब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट गंवाकर 178 रन बनाए। कप्तान लोकेश राहुल ने 52 बॉल पर सबसे ज्यादा 63 और निकोलस पूरन ने 17 बॉल पर 33 रन की पारी खेली। राहुल की लीग में यह 18वीं फिफ्टी है। इनके अलावा मनदीप सिंह ने 16 बॉल पर 27 और मयंक अग्रवाल ने भी 19 बॉल पर 26 रन की तेज पारी खेली।

चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने एक और रिकॉर्ड आपने नाम कर लिया है। वे आईपीएल में 100 कैच करने वाले दूसरे विकेटकीपर बन गए हैं। उन्होंने मैच के दौरान पंजाब के कप्तान राहुल का कैच पकड़ते ही यह उपलब्धि अपने नाम की। धोनी से आगे सिर्फ कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक (103 कैच) हैं।

Loading...

Check Also

मीडिया ओलंपिक सीजन – टू में जमकर दिखा पत्रकारों एवं उनके बच्चों का जोश

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : प्रेमशंकर मिश्रा व आशुतोष यादव ने मीडिया ओलंपिक-2023 सीजन ...