Breaking News

अविनाश ने तोड़ा राष्ट्रीय रिकार्ड, दिल्ली हाफ मैराथन में बने विजेता

भारत के 3000 मीटर स्टीपलचेज एथलीट अविनाश साब्ले ने पिछले राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ते हुए रविवार को एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन के 16वें संस्करण में भारतीयों में विजेता बन गए।

अविनाश 60 मिनट 30 सेकेंड में दौड़ पूरी कर भारतीयों में विजेता बने और उन्हें ओवरआल 10वां स्थान मिला। इसके साथ ही उन्होंने कालीदास निरावे का 63 मिनट 46 सेकेंड का राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ दिया। ईनाम के रुप में उन्हें साढ़े तीन लाख रुपये के अलावा एक लाख रुपये रिकॉर्ड बोनस के तौर पर दिए गए।

अविनाश ने कहा कि राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ना सुखद है। मैंने पिछले एक साल से किसी टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लिया था और सिर्फ अभ्यास कर रहा था। इसलिए मैं इस इवेंट में शामिल होना चाहता था।

दिल्ली हॉफ मैराथन से मुझे अगले साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक की तैयारी में मदद मिलेगी। दौड़ के दौरान मैं राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ना चाहता था और अंतरराष्ट्रीय धावकों के करीब रहना चाहता था। मुझे खुशी है कि मैं ऐसा कर सका।

गत विजेता श्रीनू बुगाथा ने 64 मिनट 16 सेकेंड में दौड़ पूरी की और दूसरा स्थान हासिल किया जबकि दुर्गा बहादुर ने 64 मिनट 19 सेकेंड में दौड़ पूरी कर तीसरा स्थान हासिल किया।

महिला एलीट वर्ग में भारतीयों में पारुल चौधरी ने एक घंटे 12 मिनट 18 सेकेंड में दौड़ पूरी कर प्रथम स्थान हासिल किया जबकि संजीवनी यादव एक घंटे 13 मिनट तथा कोमल जगदाले ने एक घंटे 14 मिनट चार सेकेंड में दौड़ पूरी कर क्रमशः दूसरा और तीसरा स्थान प्राप्त किया।

Loading...

Check Also

मीडिया ओलंपिक सीजन – टू में जमकर दिखा पत्रकारों एवं उनके बच्चों का जोश

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : प्रेमशंकर मिश्रा व आशुतोष यादव ने मीडिया ओलंपिक-2023 सीजन ...