Breaking News

अर्जेंटीना दौरे पर भारतीय महिला हॉकी टीम की करारी हार, रविवार को होगा अगला मुकाबला

भारतीय महिला हॉकी टीम को अर्जेंटीना दौरे पर करारी हार का सामना करना पड़ा जिसे मेजबान बी टीम ने 2 . 1 से मात दी। अर्जेटीना के लिये सोल पागेला ने 11वें मिनट में गोल किया जबकि भारतीय फारवर्ड सलीमा टेटे ने 54वें मिनट में बराबरी का गोल दागा।

इसके तीन मिनट बाद ही हालांकि भारतीय रक्षापंक्ति में सेंध लगाकर आगस्टिना गोर्जेलानी ने अर्जेंटीना के लिये विजयी गोल कर दिया। पिछले मैचों में भारत ने अर्जेंटीना की जूनियर टीम के साथ 2 . 2 और 1 . 1 से ड्रॉ खेला था ।

मुख्य कोच शोर्ड मारिन ने कहा ,‘‘ हमने आज मजबूत अर्जेंटीना टीम से खेला जिसमें उसकी सीनियर टीम के कई खिलाड़ी थे। अगले सप्ताह सीनियर टीम के खिलाफ खेलने से पहले यह अच्छी तैयारी थी। हमने नियमित समय खत्म होने से ठीक पहले पेनल्टी कॉर्नर गंवाया जिसमें सुधार करना होगा ।’’

मेजबान टीम ने शुरू ही से आक्रामक हॉकी खेली और छह मिनट के भीतर लगातार दो पेनल्टी कॉर्नर बनाये । गोलकीपर रजनी ने हालांकि गोल नहीं होने दिये।

मेजबान ने हालांकि 11वें मिनट में पागेला के गोल के दम पर बढत बना ली। अर्जेंटीना के अडिग रक्षण के कारण भारतीय टीम पेनल्टी कॉर्नर नहीं बना सकी। भारत को पहला पेनल्टी कॉर्नर 23वें मिनट में मिला लेकिन गुरजीत कौर इस पर गोल नहीं कर सकी।

अर्जेंटीना ने 43वें और 51वें मिनट में फिर पेनल्टी कॉर्नर बनाये हालांकि उस पर कामयाबी नहीं मिली। भारत को 54वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला जिस पर सलीमा ने रिबाउंड पर गोल दागा। हूटर से ठीक पहले हालांकि भारत को रक्षण में चूक का खामियाजा भुगतना पड़ा। भारत का सामना अब रविवार को अर्जेंटीना बी से होगा।

Loading...

Check Also

“लीजेंड्स लीग क्रिकेट” के सदस्यों का हजरत नजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : “लीजेंड्स लीग क्रिकेट”, भारतीय रेलवे के सहयोग से 09.11.2023 से ...