Breaking News

अरुण बाल्मीकि की मौत पुलिस हिरासत में हुई है, परिवार न्याय मांग रहा है, मिलने जाने से रोकना औचित्यहीन- प्रियंका गांधी वाड्रा

राहुल यादव, लखनऊ । भगवान बाल्मीकि जयंती के दिन पुलिस की अभिरक्षा में क्रूरता का शिकार हुए अरुण वाल्मीकि की मौत पर दुख व्यक्त करने आगरा जाते समय कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी को जबरन पुलिस द्वारा रोकने व प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू सहित अनेक कांग्रेसजनों से दुर्व्यवहार की उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने घोर निंदा करते हुए कहा कि अहंकारी भाजपा हारेगी और न्याय की विजय होगी।
कांग्रेस के मीडिया विभाग के संयोजक व प्रवक्ता अशोक सिंह ने जारी बयान में कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण स्थित में शोक संतृप्त परिवार को ढांढस बंधाने से भी योगी सरकार प्रियंका जी को रोकने का बार-बार दुस्साहस करती है, इसका जवाब जनता देगी।
प्रभारी राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने पूरे घटनाक्रम पर कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार को डर किस बात का है? वह अरुण बाल्मीकि की पुलिस अभिरक्षा में हुई मौत में क्या छिपाना चाहती है, उन्होंनें कहा कि अरुण बाल्मीकि की मौत पुलिस हिरासत में हुई है, परिवार न्याय मांग रहा है, मुझे मिलने जाने से रोकना सरकार का औचित्यहीन कृत्य है।
 भगवान बाल्मीकि जयंती पर अरुण वाल्मीकि की पुलिस हिरासत में मौत के लिये जिम्मेदार कौन है? सरकार को बताना होगा, उंन्होंनें इस घटना पर प्रधानमंत्री पर करारा हमला करते हुए कहा कि महात्मा बुद्ध पर बड़ी-बड़ी बातें करने वाले पीएम उनके संदेशों पर हमला कर रहे है, सरकार की कार्यवाही कानून व्यवस्था ध्वस्त करने तक सीमित हो चुकी है, उत्तर प्रदेश में न्याय मिलना असम्भव हो चुका है, लोगों को कुचलने की हर कोशिश सरकार द्वारा की जा रही, अरुण का परिवार न्याय चाहता है, उसके परिवार को न्याय मिले, इसकी आवाज उठाना सरकार को औचित्यहीन लगता है, यह लोकतंत्र में न्याय के साथ खिलवाड़ करने की प्रवृत्ति भाजपा सरकार का अहंकार है, न्याय की आवाज को दबाने की कोशिश कभी कामयाब नहीं होगी।
  अजय कुमार लल्लू ने कहा कि सरकार न्याय की आवाज को दबाना व शोक संतप्त परिवार को ढांढस बंधाने के अधिकार से भी वंचित रखना चाहती है यह तानाशाही लोकतंत्र में स्वीकार्य नही है।

Loading...

Check Also

कांग्रेसियों ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जयंती मनाई

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, इटावा : कांग्रेस कार्यालय पर संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर ...