Breaking News

अमेरिका में कोरोना का प्रकोप, 5 लाख के करीब पहुंचा मरने वालों का आंकड़ा

अमेरिका में लगातार कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। अमेरिका में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा लगभग 5 लाख हजार तक पहुंच गया है। पूरी दुनिया में होने वाली मौतों का ये लगभग 20 प्रतिशत है। 

अमेरिका में कोरोना से लगातार उथल-पुथल जारी है तथा यहां संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 2 करोड़ 78 लाख 96 हजार से अधिक हो गई है जबकि करीब 5 लाख लोग अपनी जिंदगियां गवा चुके हैं।

अमेरिका को कोरोना वायरस से काफी नुकसान झएलना पड़ा है, अब जब देश में कोरोना की वैक्सीन लोगों को लगाई जा रही है तब भा कोरोना पीछा नहीं छोड़ रहा है. 

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में ही अपना कहर बरसाया, पूरी दुनिया को रोक कर रख दिया, लोग अपने घरों में रहने को मजबूर हुए. देश के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ, डॉ एंथोनी फौसी ने सीएनएन के “स्टेट ऑफ द यूनियन” पर कहा, “यह ऐसा कुछ नहीं था जिसे हमने पहले कभी देखा हो. हम पिछले 102 वर्षों में -1918 में आई न्फ्लूएंजा महामारी के बाद से  ऐसा कुछ खतरनाक देख रहे हैं।”

 19 जवनरी को अमेरिका में कोरोना से मरने वालों का  आंकड़ा 4 लाख की संख्या को पार कर गया था. उस दौरान डोनल्ड ट्रंप का शासमन था जो कि उऩकी विफलता को दिखाता है।

अमेरिका में वायरस से पहली ज्ञात मौतें फरवरी 2020 की शुरुआत में हुईं, दोनों सांता क्लारा काउंटी, कैलिफोर्निया में हुए। पहले 100,000 मृतकों तक पहुंचने में चार महीने लगे।

सितंबर में 200,000 और दिसंबर में 300,000 मौतें झेलीं। तब इसे 300,000 से 400,000 तक जाने में लगभग एक महीने का समय लगता था और 400,000 से 500,000 के कगार पर चढ़ने में लगभग दो महीने लगते थे।

लास वेगास के जॉयस विलिस उन अनगिनत अमेरिकियों में से हैं जिन्होंने महामारी के दौरान परिवार के सदस्यों को खो दिया। उनके पति, एंथोनी विलिस का 28 दिसंबर को निधन हो गया, ऐसो कई लोग हैं जिनके परिवार कोरोना वायरस के कारण उजड़ गए।

कोरोनावायरस के टीके लगाने के प्रयासों के बावजूद, वाशिंगटन विश्वविद्यालय के मुताबिक 1 जून तक अमेरिकी मौत का आंकड़ा 589,000 को पार कर जाएगा। एनबीसी के “मीट द प्रेस” पर एक व्यक्तिो ने कहा, “लोग अब से दशकों बाद भी इस महामारी के बारे में बात करेंगे।”

Loading...

Check Also

“कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा ने जेनिफर लोपेज और नाओमी कैंपबेल के साथ सितारों से सजे कार्यक्रम की शान बढ़ाई”

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, दुबई : ग्लैमर के चकाचौंध प्रदर्शन में, दुबई में सितारों से ...