Breaking News

अमेरिका ने फाइजर के साथ किया सौदा, खरीदेगा 10 करोड़ कोरोना वैक्सीन की खुराक

फाइजर कंपनी को उम्मीद है कि अक्टूबर की शुरूआत में उसे रेगुलेटरी से अप्रूवल मिल जाएगा और साल के अंत तक वह कोविड-19 वैक्सीन बाजार में उतार देगी। फाइजर अपने जर्मन साझेदार बायोएनटेक के सहयोग से वैक्सीन विकसित कर रही है। उसने 100 मिलियन यानि कि 10 करोड़ डोज देने के लिए अमेरिकी सरकार के साथ लगभग 2 अरब डॉलर का सौदा भी किया है।


बुधवार को कनेक्टिकट में एक न्यूज कॉन्फ्रेंस में फाइजर के ड्रग सेफ्टी रिसर्च एंड डेवलपमेंट के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट जॉन बुखहर्ड ने कहा, “हम उम्मीद करते हैं कि इस साल की तीसरी तिमाही में हम एक दवा के साथ अस्पताल सेक्टर में पहुंचेंगे जो अस्पताल में भर्ती कोविड के मरीजों को दी जाती है।”

फाइजर के अनुसार, “सबसे अच्छी स्थितियों” में वह साल के खत्म होने से पहले वैक्सीन के लिए अप्रूवल और साल के खत्म होने तक वैक्सीन प्राप्त कर लेगी।

उन्होंने अमेरिकियों से वादा किया कि टीके के विकास में “सुरक्षा से समझौता नहीं किया जाएगा”। उन्होंने कहा, “हम बहुत आशावादी हैं”।

अमेरिकियों को मुफ्त में वैक्सीन मिलेगी। वहीं अमेरिकी सरकार 500 मिलियन अतिरिक्त खुराक ले सकती है। फाइजर और बायोएनटेक ने एक बयान में कहा है कि वे 2021 के अंत तक संभावित रूप से 1.3 बिलियन से अधिक खुराक का उत्पादन कर सकते हैं।

कनेक्टिकट के गवर्नर नेड लामोंट ने बुधवार कहा, “फाइजर इस दौड़ में सबसे आगे रहने वालों में से एक है। दौड़ के कई विजेता हो सकते हैं और हमें कई विजेताओं की जरूरत है।”

Loading...

Check Also

एमओबीसी-246 के सफ़ल समापन पर ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, एएमसी सेंटर में परेड आयोजित

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स (एमओबीसी)-246 के सफल समापन पर ...