Breaking News

अमेज़फिट बिप एस स्मार्टवॉच हार्ट रेट मॉनिटरिंग फीचर के साथ भारत में हुई लॉन्च, 4,999 रुपये है कीमत

अशाेेेक यादव, लखनऊ। शाओमी समर्थित वीयरेबल ब्रांड Huami ने भारत में अमेज़फिट बिप एस स्मार्टवॉच को लॉन्च कर दिया है। नई स्मार्टवॉच 5 एटीएम वाटर-रेसिस्टेंट बिल्ड के साथ आती है और 40 दिनों तक की बैटरी लाइफ देने का दावा करती है।

यह जीपीएस सपोर्ट से लैस आती है। इसके जरिए यूज़र्स अपने स्मार्टफोन पर म्यूज़िक को भी कंट्रोल कर सकते हैं। अमेज़फिट बिप एस को जनवरी में CES 2020 में पेश किया गया था और अब इसे आखिरकार भारत में भी लॉन्च कर दिया गया है। यह पिछले साल भारत में लॉन्च किए गए अमेज़फिट बिप साइट के अपग्रेड के रूप में आया है।

भारत में अमेज़फिट बिप एस की कीमत 4,999 रुपये है। स्मार्टवॉच Amazon, Flipkart और Myntra के साथ-साथ ऑफलाइन स्टोर जैसे क्रोमा, रिलायंस डिजिटल और पूर्विका मोबाइल्स के जरिए खरीदने के लिए उपलब्ध होगी।

इसके अलावा यह देश में अमेज़फिट साइट के जरिए भी बेची जाएगी। Huami ने भारत में अमेज़फिट बिप एस को बेचने के लिए आयातक PR Innovations के साथ अपनी साझेदारी को बनाए रखा है।

अमेज़फिट बिप एस पॉलीकार्बोनेट से बनाई गई है, जिसके कारण इसका बिना स्ट्रैप के वज़न केवल 19 ग्राम और स्ट्रैप के साथ 31 ग्राम होता है। इसके आयताकार डायल का साइज़ 42×35.3×11.4 मिलीमीटर है।

यह कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ v5.0 के साथ आता है और लोकेशन ट्रैकिंग के लिए जीपीएस और ग्लोनास से लैस आता। इसमें 1.28 इंच का ट्रांसफ्लेक्टिव कलर टीएफटी डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 176×176 पिक्सल है। यह ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले फीचर भी सपोर्ट करता है। इसमें 2.5 डी कॉर्निंग गोरिल्ला 3 टेम्पर्ड ग्लास टचस्क्रीन आती है और एंटी-फिंगरप्रिंट कोटिंग भी शामिल है।

अमेज़फिट बिप एस में 200mAh की बैटरी है, जो लगभग 2.5 घंटे में फुल चार्ज हो सकती है और Huami का दावा है कि बेसिक इस्तेमाल के साथ यह 40 दिनों तक चल सकती है। यदि आप अमेज़फिट बिप एस पर लगातार GPS का उपयोग करते हैं, तो यह 22 घंटे तक चलेगी।

घड़ी में अमेज़फिट OS चलता है और सेंसर में PPG बायो-ट्रैकिंग ऑप्टिकल सेंसर, 3-एक्सिस एक्सेलेरेशन सेंसर और 3-एक्सिस जियोमैग्नेटिक सेंसर शामिल हैं। अमेज़फिट बिप एस 5ATM वाटर रेसिस्टेंट फीचर से लैस आती है।

इसमें निरंतर हार्ट रेट मॉनिटरिंग फीचर शामिल है। इसके अलावा यह स्मार्टवॉच 10 स्पोर्ट्स मोड से लैस आती है और घड़ी का उपयोग करके आप अपने फोन पर म्युज़िक को कंट्रोल कर सकते हैं, साथ ही रिमाइंडर और मौसम की जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं।

Loading...

Check Also

डिजिटल व्यक्तिगत डेटा संरक्षण विधेयक, 2023 आगामी संसद सत्र में होगा पेश

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : भारत सरकार ने दिसंबर, 2019 में संसद में व्यक्तिगत डेटा ...