Breaking News

‘अग्निपथ योजना’ में अधिकतम उम्र सीमा बढ़ाए जाने से उम्मीदवारों को होगा फायदा: गडकरी

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने शुक्रवार को कहा कि रक्षा सेवाओं में भर्ती संबंधी ‘अग्निपथ योजना’ में शामिल होने की अधिकतम उम्र सीमा बढ़ाने के केंद्र सरकार के फैसले से बड़ी संख्या में उन युवाओं को फायदा होगा, जो उम्र के इस दायरे से बाहर हो गए थे।

गडकरी ने एक ट्वीट में कहा कि युवाओं का सशक्तीकरण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शीर्ष प्राथमिकता है, खासकर कोविड-19 महामारी के बाद। उन्होंने कहा, ‘‘अग्निपथ योजना में उम्मीदवारों की अधिकतम उम्र सीमा 21 साल से 23 साल किए जाने के फैसले से सेना में भर्ती के इच्छुक उन युवाओं को फायदा होगा जो पहले उम्र सीमा के दायरे से बाहर हो गए थे। इस पहल के लिए प्रधानमंत्री का आभारी हूं।

’’ उल्लेखनीय है कि ‘अग्निपथ योजना’ के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों और इस दौरान रेलगाड़ियों में आगजनी, सार्वजनिक और पुलिस के वाहनों में आग लगाए जाने की घटनाओं के बीच सरकार ने बृहस्पतिवार को वर्ष 2022 के लिए इस प्रक्रिया के तहत भर्ती की उम्र पूर्व में घोषित 21 साल से बढ़ाकर 23 साल कर दी थी। इस बीच, गडकरी ने टेलीविजन चैनल टीवी9 के एक कार्यक्रम में कहा कि ‘अग्निपथ’ योजना एक स्वागतयोग्य परिवर्तन है और युवाओं को किसी के बहकावे में नहीं आना चाहिए।

Loading...

Check Also

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने श्रीनगर-संगलदान सेक्शन का निरीक्षण किया

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने हाल ही में ...