Breaking News

अंतराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने जारी की दशक की बेस्ट टीम, टेस्ट टीम के कप्तान विराट, धोनी को वनडे व टी-20 की कमान

अंतराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने मौजूदा दशक की अपनी सर्वश्रेष्ठ पुरुष टेस्ट,वनडे और टी-20 टीमों की घोषणा की है। भारत के विराट कोहली को जहां टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया है वहीं महेंद्र सिंह धोनी को वनडे तथा टी-20 टीमों का कप्तान बनाया गया हैं।

आईसीसी ने मौजूदा दशक की सर्वश्रेठ टीमों को चुनने की कवायद शुरू की थी जिसके तहत उसने रविवार को पुरुषों की टेस्ट,वनडे और टी-20 टीमों की घोषणा कर दी। भारतीय रन मशीन और मौजूदा कप्तान विराट कोहली को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया हैं। टेस्ट टीम में शामिल एक अन्य भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन हैं।

टेस्ट टीम में बल्लेबाजी क्रम के लिहाज से ओपनिंग में इंग्लैंड के एलेस्टेयर कुक और ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर को रखा गया है। तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन, चौथे नंबर पर भारत की विराट कोहली और पांचवें नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका श्रीलंका के कुमार संगकारा को दी गई हैं।

ऑलराउंडर की भूमिका में इंग्लैंड के बेन स्टोक्स हैं। एकमात्र स्पिनर का स्थान भारत के रविचंद्रन अश्विन को मिला है जबकि तीन तेज गेंदबाजों के लिए दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन तथा इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन रखे गए हैं। पुरुष वनडे टीम में भारत के रोहित शर्मा, विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी को जगह मिली है जबकि टी-20 टीम में रोहित,विराट और धोनी के अलावा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी जगह मिली हैं।

Loading...

Check Also

“लीजेंड्स लीग क्रिकेट” के सदस्यों का हजरत नजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : “लीजेंड्स लीग क्रिकेट”, भारतीय रेलवे के सहयोग से 09.11.2023 से ...