Breaking News

मुंबई भगदड़ : मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा देगा रेल मंत्रालय

 

मुंबई: रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि एलिफिंस्टन रोड स्टेशन पर आज सुबह भगदड़ में मारे गए लोगों के परिजन को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. इसकी घोषणा करते हुए उन्होंने कहा कि रेल मंत्रालय के साथ ही महाराष्ट्र सरकार प्रत्येक मृतक के परिजन को अनुग्रह राशि के तौर पर पांच-पांच लाख रुपये देगी.

गोयल ने कहा, ‘राज्य सरकार ने मृतकों के परिजन को पांच लाख रुपये अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है. इतनी ही रकम रेल मंत्रालय ने देने की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि घटना में गंभीर रूप से घायलों को एक लाख रुपये और मामूली रूप से घायलों को 50000 रुपये दिए जाएंगे. उन्होंने उपनगर ट्रेन नेटवर्क में सभी एफओबी की पूरी ‘सुरक्षा और क्षमता’ जांच कराने की घोषणा की.

केईएम अस्पताल में यहां गोयल ने कहा कि घटना पर जांच रिपोर्ट 10 दिनों में आएगी. हालांकि, उन्होंने भगदड़ के शुरूआती कारणों के बारे में कुछ बताने से इंकार किया. वित्तीय राजधानी में 100 अतिरिक्त उपनगरीय सेवा के प्रस्तावित उद्घाटन के लिए आज सुबह मुंबई पहुंचे मंत्री ने घटना के मद्देनजर अपने सभी पूर्व कार्यक्रम रद्द कर दिए.  घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए गोयल ने कहा कि एलिफिंस्टन रोड पर नया पुल बनाने के लिए बजट का आवंटन हो चुका है और निविदा प्रक्रिया चल रही है.

Loading...

Check Also

उपचुनाव : मैंनपुरी में पिछली बार से 7.3% कम मतदान, सपा कार्यकर्ताओं ने EVM से भरी गाड़ी रोकी

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, मैंनपुरी : UP की मैनपुरी लोकसभा सीट और रामपुर, खतौली विधानसभा ...