Breaking News

मानव अंगों की तस्करी करता था बलात्कारी बाबा

दो साध्वियों से बलात्कार के जुर्म में 20 साल की जेल काट रहे डेरा सच्चा सौदा समिति के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के एक-एक राज अब बेपर्दा हो रहे हैं। उसके पूर्व सेवादार गुरदास सिंह ने एक टीवी चैनल को बताया है कि बाबा राम रहीम भक्तों के अंगों की तस्करी करता था। इस काम में एक गिरोह सक्रिय था। बतौर गुरदास सिंह शाह सतनाम जी स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में अंग तस्करी का काम होता था। वहां डॉक्टरों की एक टीम इस काम में लगी होती थी। पूर्व सेवादार के मुताबिक अंग तस्करी में डेरा में नंबर दो की हैसियत रखने वाला डॉक्टर आदित्य इंसा और एम पी सिंह मुख्य रूप से शामिल था।

गुरदास सिंह के मुताबिक बाबा ने डेरे में किसी की मौत हो जाने पर अंगदान करने का नियम बना रखा था। सेवादारों से डेरा में समर्पण के लिए शपथ पत्र भी लिखवाया जाता था। उसके मुताबिक डेरा में जब किसी भक्त की मौत हो जाती थी, तब बाबा राम रहीम रोता नहीं बल्कि हंसता था। इसके बाद वह उसके शव की बोली लगाता था।

 

आपको बता दें कि भारत में मानव अंगों की तस्करी करने पर अधिकतम 10 साल की जेल का प्रावधान है। इसके अलावा एक करोड़ रुपये तक के जुर्माने की भी प्रावधान है। फिलहाल राम रहीम दो साध्वियों से बलात्कार के मामले में सलाखों के पीछ है। अगर उस पर मानव अंगों की तस्करी का भी मामला चलता है तो गुरमीत राम रहीम सिंह को और 10 साल की जेल हो सकती है। इसके अलावा एक करोड़ का जुर्माना भी उससे वसूला जा सकता है।

Loading...

Check Also

कौन बनेगा नेपाल का प्रधानमंत्री ? केपी ओली, शेर बहादुर देउबा, पुष्प कमल दहल, गगन थापा, रामचंद्र पौडयाल या प्रकाश मान सिंह ? जोड़तोड़ जारी

संसद, काठमांडू काठमांडू : नेपाल में संसदीय चुनाव तो हो गये लेकिन प्रधानमंत्री कौन बनेगा ...