Breaking News

भारत ने नागपुर एकदिवसीय में ऑस्ट्रेलिया को सात विकेट से हराकर सीरीज पर कब्ज़ा किया

 

नागपुर :  भारत ने नागपुर में खेले गए पांचवें और आखिरी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हराकर 4-1 से सीरीज पर कब्ज़ा कर लिया है। ऑस्ट्रेलिया के 242/9 के जवाब में भारत ने मैन ऑफ़ द मैच रोहित शर्मा के बेहतरीन 125 रनों की बदौलत 43वें ओवर में ही सिर्फ तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। जीत की बदौलत भारतीय टीम ने आईसीसी रैंकिंग में पहले स्थान स्थान पर कब्ज़ा कर लिया है।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 242/9 का स्कोर बनाया था। डेविड वॉर्नर ने पारी का एकमात्र अर्धशतक लगाया और 53 रन बनाये। भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने शानदार गेंदबाजी की और सिर्फ 38 रन देकर तीन विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह ने भी दो विकेट लिये। लक्ष्य के जवाब में रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे ने पहले विकेट के लिए 22.3 ओवरों में 124 रनों की साझेदारी निभाई और टीम के लिए जीत की राह आसान कर दी। रहाणे ने सीरीज में लगातार चौथा और रोहित शर्मा ने लगातार तीसरा अर्धशतक बनाया।

रहाणे एक बार फिर शतक नहीं बना सके और 61 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद रोहित ने कप्तान विराट कोहली के साथ दूसरे विकेट के लिए 99 रनों की साझेदारी निभाई। इस दौरान रोहित ने अपना 14वां शतक और साथ ही एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में अपने 6000 रन भी पूरे किये। इसके अलावा उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी 2000 रन पूरे किये। रोहित का शतक भारत की तरफ से सीरीज का पहला शतक था। रोहित शर्मा 125 रन बनाकर आउट हुए और उसके बाद विराट कोहली भी 39 रन बनाकर चलते बने।

हालाँकि मनीष पांडे (11*) ने विजयी चौका लगाते हुए केदार जाधव (5*) के साथ टीम को 42.5 ओवर में जीत दिला दी। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एडम ज़ाम्पा ने दो और नाथन कुल्टर-नाइल ने एक विकेट लिया। दोनों टीमों के बीच अब तीन मैचों की टी20 सीरीज 7 अक्टूबर में खेली जाएगी।

Loading...

Check Also

लोनिवि के क्रिकेट टूर्नामेंट का सातवां लीग मैच पीडब्ल्यूडी वर्ल्ड बैंक ने 37 रनों से जीता

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : यू0पी0 पी0डब्लू0डी0 स्पोर्ट्स क्लब द्वारा विभागीय क्रिकेट प्रतियोगिता (चतुर्थपीडब्लूडी ...