Breaking News

08 सितम्बर को विकास भवन में प्रधानमंत्री आवास योजना कैम्प में छूटे हुए पात्रों को मिलेगा मौका

गोण्डा। प्रभारी डीएम दिव्या मित्तल की पहल पर आगामी 08 सितम्बर को विकास भवन परिसर में प्रधानमंत्रीआवास योजना का लाभ छूटे हुए पात्रों को दिए जाने के उद्देश्य से आयोजित होने वाले कैम्प में जिले के ऐसे पात्र लोगों को मौका दिया जाएगा जिन्हें पात्रता के बावजूद किसी भी आवासीय योजना का लाभ नहीं मिल सका है। यह जानकारी देते हुए सीडीओ ने बताया कि कैम्प में ऐसे पात्र व्यक्तियों से आवेदन प्राप्त किए जाएगें जिन्हें पात्रता के बावजूद किन्हीं कारणों से अथवा ग्राम प्रधान की लापरवाही से सूची में सम्मिलित होने से वंचित रह गए हों।

प्रभारी डीएम दिव्या मित्तल ने बताया कि 2011 की सामाजिक आर्थिक जनगणना के अनुसार सेक डाटा में शामिल ऐसे परिवार जो स्थाई प्रतीक्षारत सूची नहीं हैं तथा ऐसे पात्र परिवार जो स्थाई पात्रता सूची, सेक सूची में सम्मिलित नहीं हं,ै कोे कैम्प लगाकर स्थाई प्रतीक्षा सूची में सम्मिलित कराया जाएगा। प्रभारी डीएम दिव्या मित्तल ने बताया कि आगामी 08 सितम्बर को विकास भवन प्रांगण में ब्लाॅकवार काउन्टर लगाकर लाभार्थियों से आवेदन प्राप्त किए जाएगें। सभी काउन्टरों पर ब्लाॅकों के बीडीओ, एडीओ पंचायत, पंचायत सचिव, पंचायत अधिकारी, सहायक सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारियों कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाएगी।

आवेदनकर्ताओं को बिना जनधन खाते वाले एकाउन्ट की बैंक पास की छायाप्रति, आधार कार्ड, एक फोटो व नरेगा का जाॅब कार्ड तथा मौजूदा आवास जिसमें वह रह रहा हो के सामने खडत्रे होकर स्वयं की रंगीन फोटो खिंचवाकर अनिवार्य रूप से लाना होगा। उन्होनेे यह भी बताया कि शिकायत निस्तारण के लिए अलग से काउन्टर बनाया जाएगा जहां पर शपथपत्र व साक्ष्य के साथ शिकायत करने वालों की ही शिकायतें प्राप्त की जाएगीं। उन्होने बताया कि प्राप्त शिकायतों की जांच कराकर पात्रों को आवास दिलाया जाएगा तथा शिकायत फर्जी पाएं जाने पर शिकायतकर्ता के खिलाफ भी सीधे एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। लगाए गए सभी काउन्टरों पर आवेदन फार्म उपलब्ध रहेगें जिसे भरकर आवेदनकर्ता काउन्टरों पर जमा करा सकेगें।

Loading...

Check Also

सीएमएस अलीगंज कैम्पस द्वारा ‘वार्षिक अभिभावक दिवस’ समारोह भव्य आयोजन

नीरजा चौहान, लखनऊ : सिटी मोन्टेसरी स्कूल, अलीगंज (प्रथम कैम्पस) द्वारा ‘एनुअल पैरेन्ट्स डे’ समारोह ...