Breaking News

नई ऊंचाई पर पहुंचे सेंसेक्स-निफ्टी

भारतीय शेयर बाजार पर दिन का कारोबार रिकॉर्ड ऊंचाई के साथ शुरू हुआ है. प्रमुख सेंसटिव इंडेक्स सेंसक्स ने मजबूत शुरुआत करते हुए लगभग 100 अंको की बढ़त के साथ अबतक के शीर्ष स्तर पर कारोबार कर रहा है. वहीं दिन की शुरुआत करते हुए सेंसेक्स अपने शीर्ष स्तर 31,838 को पार कर लिया. वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 50 भी 35 अंकों की महत्वपूर्ण उछाल के साथ अपने शीर्ष स्तर 9,810 के स्तर के पार निकल गया.

निफ्टी का 9809.35 का नया उच्चतम स्तर बनाया है, तो सेंसेक्स ने 31839 के नए रिकॉर्ड ऊपरी स्तर तक दस्तक दी. सेंसेक्स और निफ्टी में लगभग 0.30 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार हो रहा है.

सुबह के कारोबार में मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में खरीदारी दिख रही है. बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.3 फीसदी तक बढ़ा है, जबकि निफ्टी के मिडकैप 100 इंडेक्स में 0.3 फीसदी की तेजी आई है. बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स करीब 0.5 फीसदी तक मजबूत हुआ है.

ऑटो, आईटी, फार्मा, पीएसयू बैंक, कैपिटल गुड्स और ऑयल एंड गैस में अच्छी हलचल देखने को मिल रही है. बैंक निफ्टी 0.1 फीसदी बढ़कर 23,700 के ऊपर पहुंच गया है, जबकि निफ्टी के पीएसयू बैंक इंडेक्स में 0.8 फीसदी की मजबूती लौटी है.

Loading...

Check Also

प्रगतिशील युवा गन्ना किसान संवाद कार्यक्रम में युवा गन्ना किसानों को गन्ना खेती के माध्यम से उद्यमिता से जोड़ने का प्रयास

अशोक यादव, लखनऊ : मुख्यमंत्री आदित्यनाथ द्वारा गन्ना खेती को उद्यमिता से जोड़ने तथा युवाओं ...