Breaking News

दस्यु बबुली का दाहिना हाथ शारदा पुलिस मुठभेड़ में ढेर

चित्रकूट। 7 लाख के इनामी दस्यु बबुली कोल के दाहिने हाथ डकैत शारदा कोल को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया। शारदा कोल पर 12 हजार का इनाम था। मुठभेड़ के बाद मौके पर पहुंचे डीआईजी ज्ञानेश्वर तिवारी ने पुलिस टीम की बधाई दी।

 

दस्यु बबुली कोल गैंग के साथ हुई मुठभेड़ में अपने जाबांज एसआई जेपी सिंह की शहादत का बदला लेते हुए ख़ाकी ने मुठभेड़ में गैंग के इनामी डकैत शारदा कोल को मार गिराया। पुलिस और डकैतों से यह मुठभेड़ रविवार देर रात मानिकपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत मढ़िया जंगल में हुई। सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर जंगल की घेरेबंदी करते हुए गैंग की तलाश शुरू की।

एक घण्टे तक चली गोलियों
मुठभेड़ के दौरान लगभग एक घण्टे तक दोनों तरफ से गोलियों की बौछार होती रही। करीब घण्टे भर बाद जब गोलियों की तड़तड़ाहट थमी तो पुलिस ने जंगल में फिर सर्च ऑपरेशन चलाया जिस दौरान एक डकैत की लाश गोलियों से छलनी पड़ी हुई मिली। क्षेत्रीय लोगों और कुछ मुखबिरों के द्वारा जब उक्त लाश की शिनाख़्त करवाई गई तो वह 12 हजार का इनामी खूंखार डकैत शारदा कोल निकला।

गैंग को संभाल रहा था शारदा
पिछले महीने (अगस्त) की 24 तारीख को जंगल में दस्यु बबुली कोल गैंग से पुलिस की मुठभेड़ के दौरान घायल हुए डकैत लवलेश और सरगना बबुली के बाद यही डकैत पुरे गैंग की कमान संभाल रहा था। सूत्रों के मुताबिक जब 24 अगस्त को पुलिस से गैंग की मुठभेड़ हुई थी, तो इसी डकैत ने एसआई जेपी सिंह को गोली मारी थी और पूरे गैंग को बचाते हुए बीहड़ में विलीन हो गया था।

इनामी डकैतों की फेहरिस्त में दो बड़े नाम
पाठा के बीहड़ से अब तक कई खूंखार व् इनामी डकैतों का सफाया पुलिस व् एसटीएफ ने किया है, लेकिन बीहड़ में अभी इनामी व् कुख्यात डकैतों की चहलकदमी बेख़ौफ़ अंदाज में जारी है। वर्तमान में खौफ का दूसरा नाम डकैत बबुली कोल (इनाम 7 लाख) लवलेश कोल (50 हजार) व् गौरी यादव(1 लाख) पाठा के बीहड़ों में दहशत की कहानी लिखते हुए पुलिस को खुली चुनौती दे रहे हैं।

डीआईजी चित्रकूटधाम रेंज ज्ञानेश्वर तिवारी का कहना है कि पुलिस लगातार कांबिंग करते हुए सर्च ऑपरेशन चला रही है और गैंग का जैसे ये सदस्य ढेर हुआ है वैसे ही बाकी भी पुलिस के निशाने पर हैं। डकैतों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

Loading...

Check Also

भाजपा की सीधी टक्कर कांग्रेस से: अशोक सिंह

अनुपूरक न्यूज़ एजेंसी, लखनऊ। नगर निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की लड़ाई सपा, बसपा ...