Breaking News

जवानी में दाढ़ी और मूंछ के बाल सफेद हो गए है तो फिर से हो सकते है काले

गाय के दूध से जो मक्खन निकलता है उससे अपनी दाढ़ी और मूंछ के बालो की अच्छे से रोजाना मालिश करें। इससे दाढ़ी और मूंछ के बालो में कालापन बना रहता है।

 

आधी कटोरी कच्चे पपीते को पीस ले फिर उसमे एक चुटकी हल्दी और एक चम्मच एलोवेरा का रस मिला दे। और इस पेस्ट को दाढ़ी और मूंछ के बालो पर लगाए। इससे भी आपको काफी फर्क दिखेगा।

रोजाना एक चम्मच अलसी खानी चाहिए। क्योकि अलसी में ओमेगा 3 फैटी एसिड्स पाए जाते है। जो बालो को काले करने में काफी फायदेमंद रहता है।

कढ़ी पत्ते जिनको हम सब्जी में काम में लेते है। उन कढ़ी पत्तो को नारियल के तेल में डालकर उबाल ले। और इसे ठंडा करके दाढ़ी और मूछों के बालो पर लगाए। इससे भी बालो का रंग काला होता है।

आधे कप पानी में दो चम्मच शक्कर और दो चम्मच नींबू का रस मिलाकर दाढ़ी और मूंछ के बालो पर लगाए। यह भी बहुत कारगर उपाय है।

एक गिलास पानी में कढ़ी पत्तो को उबालकर इसके पानी को रोजाना पीये। इससे बाल जल्दी सफ़ेद नही होते है।

रोजाना पोदीने की चाय बनाकर पीए। इससे भी दाढ़ी और मूछों के बाल सफ़ेद होने से बचते है।

दो चम्मच प्याज का रस निकालकर उसमे पोदीने की पत्तियों मिला ले। और इसे लगाए। इससे दाढ़ी और मूछों के बालो की सफेदी दूर होती है।

आंवले का पाउडर और नारियल का तेल दोनों को मिलाकर उबाल लें। इसको ठंडा करके दाढ़ी और मूछों के बालो पर लगाए। इससे बालो का रंग काला होता है।

एक कटोरी अरहर की दाल और एक आलू को पीसकर दोनों का पेस्ट तैयार कर ले और इस पेस्ट को दाढ़ी और मूछों के बालो पर लगाए। इससे बालो की सफेदी कम होती है।

Loading...

Check Also

मंत्री धर्मवीर ने फिरोजाबाद में सामूहिक विवाह समारोह में सम्मिलित होकर नव विवाहित जोड़ों को दिया आशीर्वाद

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ / फिरोजाबाद : कारागार एवं होमगाडर्स राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धर्मवीर प्रजापति ...