Breaking News

डीआईजी व प्रभारी डीएम ने सुनीं शिकायतें

गोण्डा। शासन के निर्देशन में तृतीय सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन प्रभारी डीएम दिव्या मित्तल  की अध्यक्षता में जनपद की तहसील सदर में हुआ। प्रभारी डीएम ने शासन के निर्देशन में सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर आने वाली शिकायतों के निस्तारण हेतु छः टीमों का गठन कर वहीं से मौके पर निस्तारण हेतु भेजने के निर्देश जारी किए।

सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर प्रभारी डीएम दिव्या मित्तल ने तहसील दिवस में पहुंचकर अधिकारियों की उपस्थिति का निरीक्षण किया। उन्होने कहा कि जनशिकायतों की मानीटरिंग प्रदेश स्तर पर व स्वयं मुख्यमंत्री जी द्वारा बड़े पैमाने पर की जा रही है इसलिए जनशिकायतों में व्यक्तिगत रूचि लेते हुए सही और गुणवत्तापूर्ण निस्तारण हर हाल में सुनिश्चित करें एवं शिकायतकर्ता का पक्ष जानने के बाद ही रिपोर्ट लगाएं अन्यथा कार्यवाही की जाएगी। उन्होने कहा कि लम्बित शिकायतों में ज्यादातर शिकायतें तहसील दिवस और मुख्यमंत्री संदर्भ की लम्बित हैं इसलिए जो भी विभागीय अधिकारी जिम्मेदार हों वे अपने-अपने विभागों की शिकायतों को समय सीमा के भीतर निस्तारित कर रिपोर्ट भेज दें जिससे जिले की रैंकिंग स्टेट लेबल पर अच्छी आ सके।

तहसील दिवस में ज्यादातर शिकायतें पूर्ति विभाग, प्रधानमंत्री आवास, चकमार्गों पर अवैध कब्जे, विद्युत विभाग से सम्बन्धित प्राप्त हुई। तहसील दिवस के मौके पर देवीपाटन परिक्षेत्र के डीआईजी ए0के0 राय भी अचानक पहुंच गए। उन्होने भी पुलिस विभाग से सम्बन्धित शिकायतें सुनकर उनका मौके पर ही निस्तारण किया तथा पुलिस विभाग के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। लम्बित शिकायतों के निस्तारण की समीक्षा कर शिकायतों को एक सप्ताह के भीतर निस्तारित कर रिपोर्ट देने के निर्देश सभी अधिकारियों को दिए गए। तहसील दिवस में कुल 242 शिकायतें प्राप्त हुईं जिनमें से 5 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया शेष शिकायतों के निस्तारण हेतु सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए गए तथा शासन के निर्देशानुसार 7 शिकायतों के निस्तारण हेतु टीम को मौके पर ही रवाना किया गया।

सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक हृदयेश कुमार, एसडीएम सदर वी0के0 सिंह, सीओ सिटी भरत यादव, पीडी वीरपाल, डीपीआरओ घनश्याम सागर, डीसीओ पीएन सिंह, जिला कृषि अधिकारी विनय सिंह, तहसीलदार एस0एन0 त्रिपाठी सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Loading...

Check Also

भाजपा की सीधी टक्कर कांग्रेस से: अशोक सिंह

अनुपूरक न्यूज़ एजेंसी, लखनऊ। नगर निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की लड़ाई सपा, बसपा ...