Breaking News

ग्लोइंग स्किन पाने के लिए करे नारियल के तेल और बेकिंग सोडा का इस्तेमाल

हर लड़की के लिए पिम्पल एक बहुत बड़ी समस्या होती है.वो अपने चेहरे पर एक छोटे से पिम्पल को देख कर परेशान हो जाती है.और इसे दूर करने के लिए कई ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं. पर हम आपको बता दे की मार्किट में मिलने वाले ये ब्यूटी प्रोडक्ट आपकी स्किन को फायदे की जगह नुकसान पहुँचाने का काम करते है.अगर आप अपनी स्किन को चमकदार और बेदाग बनाना चाहती है तो घरेलू तरीकों को अपनाएं. आज हम आपको एक आसान और सबसे सस्ता तरीका बताने जा रहे हैं जिसे अपनाकर आप ग्लोइंग स्किन पा सकते है. 

सामग्री

नारियल तेल ,बेकिंग सोडा

इस्तेमाल करने का तरीका- 

इसे इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में थोड़ा सा नारियल तेल ले ले.अब इसमें बेकिंग सोडा को मिलाकर एक गाढ़ा पेस्ट बना लें. आपका फेस पैक तैयार है.अब इसे अपने चेहरे पर पैक की तरह लगाएं और हल्के हाथों से चेहरे की मालिश करे,10 मिनट तक मालिश करने के बाद तुरंत चेहरे को पानी से धो लें.  यह आपकी स्किन पर एक नेचुरल क्लीनर की तरह काम करता है. इस बात का ध्यान रखे की अगर आपकी स्किन सेंसटिव है तो नारियल तेल में बेकिंग सोडा कम मिलाएं

नारियल का तेल स्किन के लिए बहुत ही  फायदेमंद होता है.यह स्किन को अंदर से हाइट्रेट करता है और इसके इस्तेमाल से कोई भी साइड इफेक्ट नहीं होता.

बेकिंग सोडा के इस्तेमाल से त्वचा में मौजूद डेड सैल्स निकल जाते है,और ये नए सैल्स बनाने में मदद करता है.

Loading...

Check Also

जेसीबी प्राइज फॉर लिटरेचर द्वारा पांचवे वर्ष के लिए अपनी अभी तक की सबसे विविध अंतिम चयन सूची की घोषणा

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, कोलकाता : जेसीबी प्राइज फॉर लिटरेचर ने आज शहर के ग्लेनबर्न ...