Breaking News

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया पर मौजूदा 5 मैचों की सीरीज में 3-0 अपराजेय बढ़त ले लेकर अपनी बादशाहत कायम की

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मैच इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला गया है। कप्तान विराट कोहली लगातार ऊंचाइयां छू रहे हैं, उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया पर मौजूदा 5 मैचों की सीरीज में 3-0 अपराजेय बढ़त ले लेकर अपनी बादशाहत कायम की। इसके साथ ही रविवार को इंदौर वनडे जीतकर विराट ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। 

 

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 50 ओवर में 6 विकेट गंवा कर 293 रन बना पाई हैं। भारतीय टीम को जीत के लिए 294 रनो का टारगेट मिला। जवाब ने भारत ने  47.5 ओवर में 294 रन बनाकर जीत दर्ज कर ली है। सीरीज में 3-0 की बढ़त बनाते हुए सीरीज पर कब्ज़ा जमा लिया है।  टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 50 ओवर में 6 विकेट गंवा कर 293 रन बनाए और टीम इंडिया को जीत के लिए 294 रनों का लक्ष्य दिया।

294 रन का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 47.5 ओवर में 5 विकेट गंवा कर 294 रन बना लिए हैं। महेंद्र सिंह धोनी (3) और मनीष पांडे​ (36) रन बनाकर नाबाद रहे। रोहित शर्मा (71), अंजिक्य रहाणे (70) रन बनाकर पैट कमिंस का शिकार बन गए है। विराट कोहली (28), केदार जाधव​ (2), हार्दिक पंड्या (78) रन बनाकर आउट हो गए है।दरअसल, विराट कोहली के नेतृत्व ने टीम इंडिया ने लगातार 9वें मैच में जीत हासिल की, भारतीय कप्तानों के लगातार वनडे जीतने के रिकॉर्ड की बात करें, तो महेंद्र सिंह धोनी के नाम भी इतनी ही जीत हैं।

यानी 11 साल बाद विराट ने धोनी के इस रिकॉर्ड की बराबरी हासिल की। धोनी ने नवंबर 2008 से फरवरी 2009 के दौरान लगातार सर्वाधिक 9 मैच जीते थे, जबकि विराट ने इसी साल जुलाई से सितंबर के दौरान लगातार 9 मैच जीत लिये।लगातार वनडे जीतने की वर्ल्ड रिकॉर्ड बात करें, तो ऑस्ट्रेलिया ने लगातार सर्वाधिक 21 मैच जीते हैं। द. अफ्रीका ने 12 (दो बार) , पाकिस्तान ने 12 और वेस्टइंडीज ने 11 लगातार मैच जीते हैं।

Loading...

Check Also

लोनिवि के क्रिकेट टूर्नामेंट का सातवां लीग मैच पीडब्ल्यूडी वर्ल्ड बैंक ने 37 रनों से जीता

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : यू0पी0 पी0डब्लू0डी0 स्पोर्ट्स क्लब द्वारा विभागीय क्रिकेट प्रतियोगिता (चतुर्थपीडब्लूडी ...