Breaking News

कैलाश मानसरोवर जाने वालों को सरकार देगी 1 लाख रूपये का अनुदान

लखनऊ :उ0प्र0 सरकार ने अब अपने निजी खर्चे तथा निजी ट्रेवेल्स एजेन्सियों के माध्यम से कैलास मानसरोवर यात्रा करने वाले यात्रियों को 01 लाख रुपये अनुदान देने का निर्णय लिया है।

प्रमुख सचिव धर्मार्थ कार्य विभाग अवनीश कुमार अवस्थी ने इस विषय में आदेश जारी कर दिया है। उन्होंने बताया कि यह अनुदान भारत सरकार द्वारा कराई जाने वाली यात्रा में सम्मिलित होने वाले यात्रियों के अतिरिक्त अपने व्यक्तिगत स्रोतो से यात्रा पूर्ण करने पर यात्रियों को मिलेगा। उन्होंने बताया कि जीवनकाल में किसी भी यात्री को एक बार ही अनुदान दिया जाएगा।
प्रमुख सचिव के अनुसार केन्द्र सरकार द्वारा आयोजित की जाने वाली कैलाश मानसरोवर यात्रा पर जानेवाले उत्तर प्रदेश के मूल निवासियों, जो वर्तमान में भी प्रदेश में निवास कर रहे हों, को राज्य सरकार द्वारा 01 लाख रुपये की धनराशि अनुदान स्वरुप दी जाएगी।
अनुदान के लिए आवेदक को पासपोर्ट, यात्रा पूर्ण करने का प्रमाण पत्र एवं आधार कार्ड प्रस्तुत करना अनिवार्य होगा। अनुदान हेतु आवेदन आवेदक द्वारा यात्रा पूरी करने के बाद 03 माह के भीतर धर्मार्थ कार्य विभाग की वेबसाइट- www.updharmarthkarya.in पर उपलब्ध कराना होगा।

Loading...

Check Also

भाजपा की सीधी टक्कर कांग्रेस से: अशोक सिंह

अनुपूरक न्यूज़ एजेंसी, लखनऊ। नगर निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की लड़ाई सपा, बसपा ...