Breaking News

उत्तर प्रदेश सरकार को हाईकोर्ट का झटका

इलाहाबाद। गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी व जापानी इंसेफेलाइटिस की बीमारी की वजह से बच्चों की मौत पर हाईकोर्ट यूपी सरकार की जांच व रवैये से नाराज़ है।

 

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने लीगल सर्विस अथॉरिटी को पूरे मामले की जांच के लिए जिम्मेदारी सौंपी है। कोर्ट ने अथॉरिटी की सेक्रेटरी को 10 दिनों में जांच पूरी करने का आदेश दिया है। साथ ही बच्चों की मौत की वजह और मेडिकल कॉलेज में इलाज के इंतजाम की जांच करने का आदेश।

दरअसल, मामले की न्यायिक जांच को लेकर हाईकोर्ट में नौ अर्जियां दाखिल की गई हैं, जिसपर हाईकोर्ट ने संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश दिया हैं। कोर्ट ने जांच कमेटी से कहा है कि वह मेडिकल कॉलेज के हरेक यूनिट व वार्ड में जाकर गहराई से जांच करने करके रिपोर्ट दे।

साथ ही हाईकोर्ट ने संज्ञान लेते हुए जांच कमेटी से यह भी पता लगाने को कहा कि जो डॉक्टर व दूसरे लोग बीआरडी में लगे हैं क्या वह स्पेशलिस्ट हैं या नहीं।

यूपी सरकार के रवैये से कोर्ट नाराज
हाईकोर्ट की डिवीजन बेंच ने यूपी सरकार को फटकार लगाई है। यूपी सरकार द्वारा कोर्ट में दाखिल किए गए हलफनामे को भी कोर्ट ने नामंजूर कर दिया है। आगामी 12 सितम्बर को फिर इसपर सुनवाई होगी।

Loading...

Check Also

बांग्लादेश ने दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में भारत को 5 रन से हराया, तीन मैचों की श्रृंखला में भारत 2-0 से पीछे

ढाका : बांग्लादेश ने दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में भारत को हरा दिया है। इसके साथ ...