Breaking News

उत्तराखंडः दर्दनाक हादसों में तीन की मौत, 13 लोग घायल

उत्तराखंड में शुक्रवार का दिन शुरु होने के बाद हादसों की खबर लेकर आया। जहां जौनसार में एक हादसे में दो की मौत हो गई तो वहीं यमुनोत्री हाईवे पर एक की मौत हुई है। बदरीनाथ हाईवे पर हुए हादसे में दो लोग गंभीर घायल हो गए।
शुक्रवार को जौनसार बावर क्षेत्र में हुई दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में तीन लोगों की मौत हो गई जबकि, 11 लोग घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए 108 एंबुलेंस से सीएचसी विकासनगर में भर्ती कराया गया है।
जानकारी के अनुसार पहली दुर्घटना कोटी-मीनस मोटर मार्ग पर सुबह छह बजे हुई। जहां विकासनगर से त्यूनी जा रहा पिकप वाहन(यूके-13 सीए-0074) अनियं‌त्रित होकर डूंगा खड्ड के पास गहरी खाई में जा गिरा। जिससे उसमें सवार चालक समेत दो लोगों की मौत हो गई।

सूचना पाकर मौके पर पहुंची राजस्व पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से शवों को बाहर निकाला। मृतकों की पहचान चालक गुलाम साबी(57) पुत्र गुलाम शाबीर निवासी मुहल्ला कतार शहीद, मकान-205 मुरादाबाद और नूर अहमद (55) पुत्र रहमतुल्ला मकान-106 मुहल्ला गणेश बाजार नगर पालिका श्रीनगर गढ़वाल के रूप में हुई। तहसीलदार शक्ति प्रसाद उनियाल ने बताया कि मृतकों के परिजनों को सूचित कर दिया गया है।

दूसरी दुर्घटना दिल्ली-यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर लखवाड़ बैंड के पास हुई। जहां सवारियों से भरी महिंद्रा मैक्स 50 मीटर नीचे नदी में जा गिरी। जिसमें उसमें सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि, 11 घायल हो गए।

वाहन के खाई में गिरते ही सवारियों में चीख-पुकार मच गई। सड़क से गुजर रहे यात्रियों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। जिसके बाद सूचना पर पहुंची कालसी थाना पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से घायलों और शव को बाहर निकाला।

मृतक की पहचान सुरेंद्र शर्मा(45) पुत्र हरस्वरूप शर्मा नजीबाबाद के रूप में हुई। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक घटना दूसरे वाहन को साइड देने के दौरान हुई। वाहन हिमाचल के नेरूवा से उत्तरकाशी जिले के कपनोल जा रहा था।

कर्णप्रयाग में बदरीनाथ हाईवे पर गौचर के पास चटवा पीपल में दो बाइकों की आमने सामने भिड़ंत होने से दोनों बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों का उपचार सीएचसी कर्णप्रयाग में चल रहा है। बताया गया कि एक घायल कोतवाली का पुलिस कर्मी है।

Loading...

Check Also

वन ट्रिलियन डालर इकोनामी वाला राज्य बनने के लक्ष्य की ओर अग्रसर है उत्तर प्रदेशः मंत्री नन्द गोपाल “नन्दी”

एक अक्टूबर से लागू होगी भारत की नई विदेश व्यापार नीतिः केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल ...