Breaking News

अच्छी शुरुआत के बाद भी भारत २१ रनों से चौथा एक दिवसीय मैच हारा

बैंगलोर। ऑस्ट्रेलिया ने बैंगलोर में खेले गए चौथे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में भारत को 21 रनों से हराकर सीरीज की पहली जीत दर्ज की। ऑस्ट्रेलिया के 334/5 के जवाब में भारत का स्कोर 313/8 रहा। डेविड वॉर्नर को उनके बेहतरीन शतक के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। गौरतलब है कि ये पिछले 10 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और कुल मिलाकर 12 अंतरराष्ट्रीय मैचों के बाद भारत की ये पहली हार है। दूसरी तरफ अपने घर से बाहर 13 मैचों के बाद ये ऑस्ट्रेलिया की पहली एकदिवसीय जीत है। इस दौरान उन्होंने 11 मैच हारे और दो का परिणाम नहीं निकल सका। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए डेविड वॉर्नर (124) के 100 वें मैच में शतक और आरोन फिंच के 94 रनों की बदौलत 334/5 का मजबूत स्कोर खड़ा किया था।

पीटर हैंड्सकॉम्ब ने 43 रनों तेज़ पारी खेली थी। भारत की तरफ से उमेश यादव ने चार और केदार जाधव ने एक विकेट लिया। लक्ष्य के जवाब में रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे ने भारत को 106 रनों की बढ़िया शुरुआत दी। रहाणे ने लगातार तीसरे मैच में अर्धशतक लगाया और 53 रन बनाकर आउट हुए। रोहित शर्मा ने 55 गेंदों में 65 रनों की तेज़ पारी खेली लेकिन अभाग्यशाली रहे कि रन आउट हो गए। विराट कोहली सिर्फ 21 रन बनाकर आउट हुए और 25वें ओवर में भारत का स्कोर 147/3 हो गया। इसके बाद हार्दिक पांड्या ने 40 गेंदों में तीन छक्कों की मदद से 41 रनों की पारी खेली और चौथे विकेट के लिए केदार जाधव के साथ 78 रनों की तेज़ साझेदारी निभाई। हालांकि 38वें ओवर में हार्दिक आउट हुए और उसके बाद जब 41.1 ओवरों में भारत का स्कोर 251/4 था, तभी बारिश आ गई और मैच को रोकना पड़ा। उस समय डकवर्थ-लुईस नियम के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया दो रनों से आगे थी। बारिश ज्यादा देर नहीं रही और मैच फिर से शुरू हुआ। केदार जाधव ने अपना तीसरा अर्धशतक पूरा किया और पांचवें विकेट के लिये मनीष पांडे के साथ 61 रन जोड़े।

46वें ओवर में ऑस्ट्रेलिया ने केदार जाधव (67) और 47वें ओवर में मनीष पांडे (33) का विकेट हासिल करके भारत के लिए लक्ष्य तक पहुंचना मुश्किल कर दिया। आखिरी तीन ओवरों में भारत की जीत के लिए 40 रनों की जरूरत थी और क्रीज़ पर एमएस धोनी के साथ अक्षर पटेल मौजूद थे, लेकिन 48वें ओवर में धोनी भी 13 रन बनाकर आउट हो गए।इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की जीत महज़ एक औपचारिकता थी और भारतीय टीम 50 ओवरों में 313/8 का स्कोर बना सकी। ऑस्ट्रेलिया के लिए केन रिचर्डसन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। नाथन कुल्टर-नाइल ने दो और पैट कमिंस एवं एडम ज़ाम्पा ने एक-एक विकेट लिया। दोनों टीमों के बीच सीरीज का पांचवां और आखिरी एकदिवसीय एक अक्टूबर को नागपुर में खेला जाएगा।

Loading...

Check Also

लोनिवि के क्रिकेट टूर्नामेंट का सातवां लीग मैच पीडब्ल्यूडी वर्ल्ड बैंक ने 37 रनों से जीता

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : यू0पी0 पी0डब्लू0डी0 स्पोर्ट्स क्लब द्वारा विभागीय क्रिकेट प्रतियोगिता (चतुर्थपीडब्लूडी ...